Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Cabinet 2.0: योगी की कैबिनेट में नए चेहरों का होगा बोलबाला, पुराने मंत्रियों की होगी छुट्टी!

योगी कैबिनेट 2.0 में कई पुराने मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. नए चेहरों को प्रमुखता से शामिल किया जाएगा.

Yogi Cabinet 2.0: योगी की कैबिनेट में नए चेहरों का होगा बोलबाला, पुराने मंत्रियों की होगी छुट्टी!

Yogi Adityanath (Photo Credit- BJP/Twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी करने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को शपथ लेंगे. उनकी कैबिनेट में आधे से ज्यादा नए चेहरे नजर आएंगे. चुनाव में हारे हुए कई दिग्गज मंत्रियों की भी छुट्टी होने वाली है. 

कैबिनेट 2.0 पर लखनऊ में शाम 4 बजे महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. सीएम योगी की इस बैठक में गठबंधन के सहयोगी अपना दल (S) और निषाद पार्टी के विधायकों के साथ दलों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे. 

कैसे UP में अजेय बन गए योगी आदित्यनाथ, क्यों मोदी मैजिक के आगे बेबस हुआ विपक्ष?

दिल्ली में कैबिनेट 2.0 पर हुआ मंथन!

दिल्ली में योगी कैबिनेट को लेकर बुधवार देर रात तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने महामथंन किया था. गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ सीएम योगी भी बैठक में मौजूद रहे. बीजेपी नेतृत्व ने नई सरकार की रूपरेखा तैयार कर ली है. 

Yogi Adityanath and PM Narendra Modi.

3 कद्दावर चेहरों को कैबिनेट में नहीं मिलेगी जगह!

योगी कैबिनेट से कई दिग्गज चेहरों की छुट्टी होने वाली है. पार्टी के 3 बड़े नेताओं को भी कैबिनेट से ड्रॉप किया जाएगा. पुराने चेहरों को नई कैबिनेट में भागीदारी नहीं मिलती दिख रही है. पार्टी से जुड़े सूत्रों का दावा है कि डिप्टी सीएम के पदों की संख्या नहीं बढ़ा जाएगी. एक चेहरा बरकरार रखा जाएगा, वहीं दूसरे को शामिल नहीं किया जाएगा. 

बीती सरकार में खराब प्रदर्शन करने और हमेशा विवादों में बने रहने की वजह से 3 मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. पार्टी के महामंथन में यह सहमति बनी है. नई लिस्ट में 43 लोगों के नाम तय किए गए हैं. कुछ और नाम जोड़े जा सकते हैं. 

UP Election Result: UP की 403 सीटों पर कौन-कहां से जीता, देखें पूरी List

जातीय और क्षेत्रीय संतुलन का रखा जाएगा ध्यान

कैबिनेट में क्षेत्रीय और जातीय संतुलनों का ध्यान रखा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंदर् मोदी ने जातिगत और क्षेत्रीय संतुलनों को साधने में भी अलग-अलग वर्गों और क्षेत्रों के नेताओं को वरीयता देने की बात कही है. 

बीजेपी मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक!

बीजेपी कार्यालय की कोर कमेटी में अहम बैठक होने वाली है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के साथ परिचर्चा की जाएगी. विभागों के बंटवारे पर भी चर्चा की जाएगी.  सहयोगी दल के विधायक भी बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में अपना दल (एस) के 12 और निषाद पार्टी के 6 विधायक भी शामिल होंगे. अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

और भी पढ़ें-
BJP की प्रचंड लहर में भी फिसड्डी साबित हुए ये नेता, 11 मंत्रियों ने गंवाई सीट!
UP Election 2022: किस पार्टी के हिस्से आई कितनीं सीटें, दिग्गजों का क्या रहा हाल? जानें सबकुछ
हार के बाद पहली बार Akhilesh Yadav ने क्या कहा?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement