Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report Today: पहाड़ों पर बर्फबारी, Delhi सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर

इस वक्त पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है. दिल्ली समेत उत्तर भारत में, पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से ठंड और कंपकपी बढ़ गई है.

Weather Report Today: पहाड़ों पर बर्फबारी, Delhi सहित पूरे उत्तर भारत में शीतलहर

दिल्ली में शीतलहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर में हो रही बर्फबारी की वजह से राजधानी दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में शीतलहर चल रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 3 दिनों तक शीतलहर और ठंड और भी बढ़ सकती है.

दिल्ली का तापमान 5 डिग्री तक जा सकता है
IMD का अनुमान है कि दिल्ली-एनसीआर में ठंड और ठिठुरन और भी बढ़ सकती है. सुबह और शाम के समय तापमान सामान्य से बहुत नीचे जा सकता है. आने वाले 4-5 दिनों में दिल्ली का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

पढ़ें: Weather Alert: देश के इन हिस्सों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें क्यों

पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में शीतलहर 
पर्वतीय राज्यों में बर्फबारी का असर पंजाब-हरियाणा और राजस्थान पर भी दिख रहा है. तीनों राज्यों में शीतलहर (Cold Wave) को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

कश्मीर में पारा 0 से नीचे पहुंचा 
कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने के साथ ही पारा शून्य से नीचे पहुंच गया है. IMD के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में कश्मीर में तापमान और भी नीचे जा सकता है. कश्मीर घाटी में ज्यादातर जगह तापमान शून्य से नीचे है. कुपवाड़ा में तापमान शून्य से भी नीचे पहुंच गया है. 

पढ़ें: Weather Update : 16 दिसंबर से इन राज्यों में बढ़ सकती है ठंड

सीकर में पौधों पर जमी बर्फ
राजस्थान के सीकर जिले के फतेहपुर इलाके में ठंड और शीतलहर का प्रकोप जारी है. इस सर्दी के मौसम में सीकर के फतेहरपुर में तापमान माइनस में चला गया है. यहां पेड़-पौधों पर बर्फ जमी नज़र आ रही है. चुरू और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement