Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Crime News: हापुड़ में दलित बच्चियों की यूनिफॉर्म उतरवाने का मामला, 2 टीचर पर केस दर्ज 

Hapur News: हापुड़ में 2 दलित बच्चियों से जबरन यूनिफॉर्म उतरवाने के मामले में 2 टीचरों पर केस दर्ज किया गया है. घटना की जानकारी सामने आने के बाद शिक्षा विभाग और एनसीएससी ने कार्रवाई के आदेश दिए थे. 

UP Crime News: हापुड़ में दलित बच्चियों की यूनिफॉर्म उतरवाने का मामला, 2 टीचर पर केस दर्ज 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 2 दलित बच्चियों की यूनिफॉर्नम उतरवाने वाले मामले में एक्शन लिया गया है. इस मामले में 2 टीचरों पर केस दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है. यह घटना  11 जुलाई की है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल के 2 टीचर ने ग्रुप फोटो के लिए दोनों बच्चियों की यूनिफॉर्म उतारकर ऊंची जाति की छात्राओं को दे दिया था. छात्राओं ने इसक विरोध किया तो उन्हें स्कूल से निकालने की धमकी दी गई थी. 

NCSC ने लिया था मामले का संज्ञान 
घटना की जानकारी सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल हुआ था. इसके बाद यूपी शिक्षा विभाग तुरंत एक्टिव हो गया और जांच के लिए कमेटी गठित करने का आदेश दिया था. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (NCSS) ने भी मामले का संज्ञान लिया था और कार्रवाई का आदेश जारी किया था. 

हापुड़ की डीएम मेधा रूपम ने बताया था कि पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है. ताजा जानकारी है कि विभागीय जांच के बाद 2 टीचर पर एफआईआर की गई है. घटना की सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना हुई थी. 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद जुबैर को SC ने दी बड़ी राहत, सभी 6 केसों में मिली अंतरिम जमानत

शिक्षा अधिकारी ने पहले ही निलंबित किया दोनों टीचरों को 
बताया जा रहा है कि दलित जाति से आने वाली बच्चियों की यूनिफॉर्म क्लास की ही उच्च जाति की 2 छात्राओं को दी गई थी. छात्राओं ने इसका विरोध किया था तो उन्हें टीचरों ने स्कूल से निकालने की धमकी दी थी. ग्रुप फोटो कार्यक्रम के दौरान दोनों बच्चियों को शामिल नहीं किया गया था और करीब एक घंटे से ज़्यादा समय तक उन्हें निर्वस्त्र ही रहना पड़ा था. 

इस घटना के सामने आते ही बुनियादी शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता ने आरोपी बताए जा रहे दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया था. अब एफआईआर के बाद दोनों शिक्षकों पर केस दर्ज कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Yogi Sarkar में मंत्री दिनेश खटीक ने दिया इस्तीफा? अमित शाह को लिखा पत्र

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement