Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किदांबी श्रीकांत ने रचा इतिहास, विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने

विश्व के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी लक्ष्य सेन के साथ मुकाबले में पहला गेम 21—17 से हार गए. इसके बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की.

Latest News
किदांबी श्रीकांत ने रचा इतिहास, विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने

kidambi srikanth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बै​डमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने शनिवार को इतिहास रचा. वह बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में तीन गेम के थ्रिलर में लक्ष्य सेन को हराया.

विश्व के पूर्व नंबर 1 खिलाड़ी लक्ष्य सेन के साथ मुकाबले में पहला गेम 21—17 से हार गए. इसके बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और 21—14 से मैच जीत लिया.

तीसरे और फाइनल गेम में श्रीकांत और लक्ष्य के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला. कभी मैच श्रीकांत की ओर मुड़ता तो कभी लक्ष्य की ओर. आखिरकार श्रीकांत ने तीसरा गेम 21—17 से जीतकर इतिहास रच दिया.

श्रीकांत के अब कम से कम एक रजत पदक जीतने की गारंटी है. वह रविवार को स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगे.

किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने शुक्रवार को रिकॉर्ड बनाया था. वे BWF विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक जीतने वाले नवीनतम खिलाड़ी बन गए. शुक्रवार से पहले केवल दो भारतीय पुरुष शटलरों ने विश्व चैंपियनशिप में पदक जीते थे, जिसमें प्रकाश पादुकोण और साई प्रणीत का नाम शामिल है. श्रीकांत अब भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते हैं.

श्रीकांत ने अब तक BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने राउंड 64 में पाब्लो एबियन को 21-12, 21-16 से हराया. इसके बाद R32 में ली शी फेंग को 15-21, 21-18, 21-17 को मात दी. राउंड 16 में लू गुआंग ज़ू को 21-10, 21-15 से शि​कस्त दी. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में मार्क कैलजॉव को 21-8, 21-7 से हराया. सेमीफाइनल में उन्होंने लक्ष्य सेन को 17—21, 21—14 और 21—17 से मात दी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement