Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year Upay: नए साल की शुरुआत में करें ये व्रत, संतान पर आने वाला हर संकट होगा दूर

New Year Upay: शास्त्रों में भी संतान के सुख के लिए कई उपाय बताए गए हैं. साल के शुरु में इस उपाय को अपनाने से मिलेगा लाभ.

New Year Upay: नए साल की शुरुआत में करें ये व्रत, संतान पर आने वाला हर संकट होगा दूर

पौष पुत्रदा एकादशी व्रत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सभी माता-पिता अपने बच्चों को खुशहाल और स्वस्थ देखना चाहते हैं. अपने बच्चों की खुशहाली के लिए माता-पिता कई तरह के उपाय करते हैं. शास्त्रों में भी संतान के सुख के लिए कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप भी अगले साल 2023 में अपने बच्चों को सुखी और समृद्ध देखना चाहते हैं, तो साल की शुरुआत में ही यह उपाय कर सकते हैं. इन उपाय के बाद आपके बच्चों को न सिर्फ सुख-सुविधा मिलेगी बल्कि वह तरक्की भी करेंगे.

पौष पुत्रदा एकादशी व्रत 2023 (Paush Putrada Ekadashi 2023)
साल की शुरुआत में 2 जनवरी को पौष पुत्रदा एकादशी मनाई जाएगी. इस दिन निसंतान दंपत्ति संतान प्राप्ति के लिए भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं. भगवान श्रीकृष्ण भगवान विष्णु का आठवां अवतार हैं. श्रीकृष्ण की पूजा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है. 

यह भी पढ़ें- नए साल से पहले घर से निकाल फेंके ये पुरानी और टूटी चीजें, वरना आएगी दरिद्रता

पूजा विधि (Puja Vidhi)
निसंतान दंपत्ति को पौष पुत्रदा एकादशी के दिन पंचामृत से भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करना चाहिए. श्रीकृष्ण को माखन का भोग लगाएं और गोपी चंदन, वैजयंती के फूल भी चढ़ाएं. 'ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते. देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत.' इस मंत्र का जाप करें.

संतान की तरक्की और रक्षा के लिए इस मंत्र का करें जाप 
शास्त्रों के अनुसार, संतान की सुख समृद्धि के लिए 'श्री कृष्णाय वासुदेवाय हरये परमात्मने. प्रणत: क्लेश नाशाय गोविन्दाय नमो नम:' इस मंत्र का उच्चारण कर भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में मोरपंख अर्पित करें. इस मोर पंख को बच्चों को अपने साथ रखने के लिए दें. यह बच्चों को संकट से बचाएगा और उनकी रक्षा करेगा.

यह भी पढ़ें- नए साल आने से पहले घर में ले आएं ये कुछ शुभ चीजें, मिलेगा धन और खुशी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement