Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Palmistry: हथेली में इस रेखा होने से बढ़ जाता है खर्च, व्यक्ति को करना पड़ता है आर्थिक तंगी का सामना

Palmistry: हाथ की रेखाएं व्यक्ति और उसके भविष्य के बारे में बताती है. कई रेखाएं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शुभ होती है और कुछ रेखाएं अशुभ होती हैं.

Palmistry: हथेली में इस रेखा होने से बढ़ जाता है खर्च, व्यक्ति को करना पड़ता है आर्थिक तंगी का सामना

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष में हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) का भी बहुत ही अधिक महत्व होता है. लोगों के हाथों पर मौजूद लकीरें उनके भाग्य और दुर्भाग्य को दर्शाती हैं. हाथ की सभी रेखाएं (Hast Rekha) व्यक्ति और उसके भविष्य के बारे में बताती है. कई रेखाओं को हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) में बहुत ही शुभ माना जाता है वहीं कई रेखाओं को अशुभ मानते हैं. यह सभी रेखाएं व्यक्ति के वैवाहिक, पारिवारिक और आर्थिक जीवन को प्रभावित करती हैं. आज हम आपको हाथ की कुछ ऐसी रेखाओं (Hast Rekha Shastra) के बारे में बताने वाले है जो व्यक्ति की आर्थिक तंगी का कारण बनती हैं. दरअसल, हथेली में इन रेखाओं (Hast Rekha) और निशान होने से खर्च बढ़ जाता है और हाथ में पैसा नहीं टिकता है. तो चलिए इन अशुभ रेखाओं (Bed Palm Lines) के बारे में जानते हैं.

हथेली की ये रेखाएं देती है अशुभ संकेत (Bed Palm Lines According Palmistry)
आड़ी तिरछी रेखाएं

यदि व्यक्ति के हाथों में रेखाएं बहुत ज्यादा कटी हुई और आड़ी-तिरछी हो तो इसके अशुभ परिणाम होते हैं. ऐसा व्यक्ति को असफलताओं का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति का जीवन कई उलझनों से भरा रहता है. यह रेखाएं व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को भी प्रभाविक करती है.

यह भी पढ़ें - Palmistry: हथेली की इस रेखा से जानें जीवन में कितना है सुख-दुख, कब मिलेगा भाग्य का साथ

राहु की रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में राहु की रेखा होने पर व्यक्ति का जीवन चिंताजनक रहता है. यहीं वजह है कि राहु रेखा को चिंता रेखा, विघ्न रेखा और तनाव रेखा भी कहते हैं. हाथ में इस रेखा के होने से व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं भी होती हैं. ऐसे में व्यक्ति का स्वास्थ्य पर खर्च बढ़ जाता है. यह रेखा हाथ के अंगूठे के नीचले हिस्से से शुरू होकर जीवन रेखा की तरफ जाती है.

शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है अशुभ
हथेली पर मध्यमा अंगुली के ठीक नीचे शनि पर्वत का स्थान होता है. यदि शनि पर्वत पर क्रॉस का निशान हो तो यह व्यक्ति के दुर्भाग्य को दर्शाता है. ऐसे लोगों के जीवन का अंत समय बहुत ही कठिन होता है.

विवाह रेखा पर क्रॉस
व्यक्ति के हाथ में कनिष्ठ यानी सबसे छोटी अंगुली के नीचे विवाह रेखा होती है. यदि जातक की विवाह रेखा कई हिस्सों में बंटी हुई हो तो वैवाहिक जीवन परेशानियों से भरा होता है. ऐसे में पार्टनर से लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. व्यक्ति आर्थिक रूप से भी परेशान रहता है.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips For Puja Path: इस दिशा में मुंह रखकर करें पूजा, जीवन में हमेशा बनी रहेगी सुख-समृद्धि

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement