Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zodiac Signs Worst Pair: इन राशि के जातक कभी भी नहीं बनते अच्छे पति-पत्नी, लड़ाई-झगड़े कभी नहीं होते खत्म

Zodiac Signs Worst Pair: ऐसी कई राशियों की जोड़ी है जो एक अच्छे कपल नहीं बन सकते हैं. इन राशियों के कपल बन जाने पर दोनों के बीच झगड़ा होता रहता है.

Zodiac Signs Worst Pair: इन राशि के जातक कभी भी नहीं बनते अच्छे पति-पत्नी, लड़ाई-झगड़े कभी नहीं होते खत्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शादी विवाह के लिए लड़का और लड़की कुंडली मिलाना बहुत ही जरूरी माना जाता है. दोनों के गुणों का आपस में मिलना भी बहुत जरूरी होता है. दोनों की राशियों और उनके ग्रह प्रभाव से भी कपल के संबंध पर प्रभाव पड़ता है. कई बार लोग एक मुलाकात में ही अच्छे साथी बन जाते हैं तो कई बार अच्छा खासा समय साथ बिताने के बाद भी दोनों के बीच तकरार (Worst Zodiac Signs Couples) बनी रहती है. ऐसी कई राशियों की जोड़ी (Worst Zodiac Signs Couples) है जो एक अच्छे कपल नहीं बन सकते हैं. आज हम आपको ज्योतिषी शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार, ऐसी ही राशियों के बारे में बताने वाले हैं.

मकर और मेष राशि
मकर राशि के लोग अच्छे विचारों वाले होते हैं और इनका रहन-सहन भी अच्छा होता है. मकर राशि के जातकों की मननौजी और मस्ती में रहने वाले मेष राशि के जातकों से बिल्कुल नहीं बनती है. मेष राशि के नियंत्रण में होने के कारण मकर राशि के जातक परेशान होकर तनाव में आ जाते हैं.

कुंभ और वृषभ राशि
कुंभ राशि के जातक खुले विचारों वाले होते हैं और बहुत ही जिद्दी होते हैं. इनकी वृषभ राशि के जातकों से बिल्कुल नहीं बनती है. इन दोनों जातकों की जोड़ी बन जाए तो दोनों के बीच लड़ाई झगड़े होते रहते हैं.

यह भी पढ़ें - Falgun Purnima 2023: आज है फाल्गुन मास की पूर्णिमा, जान लें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

कन्या और धनु राशि
कन्या राशि के जातक काम को बहुत ही अच्छे ढ़ग से करते हैं और दूसरों से भी यहीं उम्मीद करते हैं. ऐसे में यह दूसरों के काम में दखल देते हैं. जबकि खुले विचारों वाले धनु राशि के जातकों को यह पसंद नहीं होता है. ऐसे में इन दोनों जातकों की जोड़ी अच्छी नहीं रहती है.

मीन और मिथुन राशि
मीन राशि के लोग मिथुन राशि के लोगों को सही से समझ नहीं पाते हैं. मिथुन राशि के लोग सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं जबकि मीन राशि के जातक दूसरों के बारे में सोचते हैं. ऐसे में दोनों के विचार अलग होने के कारण इनका अच्छा रिश्ता नहीं बन पाता है.

मेष और कर्क राशि
मेष राशि के जातक एक्स्ट्रोवर्ट यानी आसानी से अपने विचार व्यक्त करने वाले होते हैं जबकि मकर राशि के लोग अंतमुर्खी होते हैं. ऐसे में दोनों के विचार अलग-अलग होने की वजह से इनका रिश्ता अच्छा नहीं होता है.

तुला और मकर राशि
मकर राशि के जातक अच्छे व्यवहार वाले होते है और तुला राशि के जातक खुले विचार वाले होते हैं. हालांकि कई बार मकर राशि के जातकों की सख्ती तुला राशि के जातकों को पसंद नहीं आती है. ऐसे में यह दोनों आपस में कंफर्टेबल नहीं रहते हैं.

यह भी पढ़ें - Holi 2023: क्या शादी के लिए शुभ होता है होली का दिन, जानें होली पर शादी कर सकते हैं या नहीं

वृषभ और सिंह राशि
यह दोनों ही राशि के जातक स्वभाव से बहुत ही जिद्दी होते हैं. सिंह राशि के जातक अपने बारे में सोचते हैं ऐसे में सहज स्वभाव वाले वृषभ राशि के जातकों को दिक्कत होती है. दोनों के बीच तालमेल न होने की वजह से इनके बीच लड़ाई होती रहती है.

मिथुन और कन्या राशि
कन्या राशि के लोग बहुत ही ज्यादा प्रैक्टिकल होते हैं ऐसे लोग मिथुन राशि के लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आते हैं. मिथुन राशि के जातक मौजमस्ती पर ज्यादा ध्यान देते हैं और कन्या राशि के लोग अपने काम को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं. दोनों के बीच तालमेल की कमी रहती है.

कर्क और तुला राशि
कर्क राशि के लोगों का स्वभाव मदद करने वाला और ईमानदार होता है. जबकि तुला राशि के जातक दिखावटी स्वभाव वाले होते हैं. इन दोनों का बिल्कुल भी मेल नहीं बनता है. यदि इन दोनों जातकों का आपस में रिश्ता बन जाए तो आपसी झगड़े होते रहते हैं.

धनु और मीन राशि
धनु राशि के लोग आसपास के माहौल को खुशनुमा बना देते हैं जबकि मीन राशि के जातक अपने में ही मस्त रहते हैं. धनु राशि के जातक मीन राशि वालों को समझ नहीं पाते हैं. इन लोगों की जोड़ी सही नहीं चलती है.

सिंह और वृश्चिक राशि
सिंह राशि के जातक हसीं मजाक वाले होते हैं और वृश्चिक राशि के जातक बहुत ही जिद्दी होते हैं. ऐसे में दोनों के बीच तालमेल नहीं बैठता है. यदि इन जातकों की जोड़ी बन जाती है तो दोनों के बीच आपसी तर्क होते रहते हैं और इन कारण से लड़ाई भी होती रहती है.

वृश्चिक और कुंभ राशि
इन दोनों राशि के जातकों का स्वभाव एक-दूसरे के बिल्कुल ही उलट होता है. यह कभी किसी विषय पर फैसला लेने में एकमत नहीं होते हैं. इस कारण इन लोगों की आपस में बिल्कुल भी नहीं बनती है. यह सभी राशि जातकों के लोग एक दूसरे के प्रति अच्छे संबंध नहीं बना पाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement