Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Owl idol Vastu: घर में उल्लू की मूर्ति रखना है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी का वाहन बदल सकता है आपकी जिंदगी

वास्तु के अनुसार घर में कोई भी वस्तु रखना बहुत शुभ माना जाता है. यदि ये चीजें हमारे घर में मौजूद हों तो इनके शुभ प्रभाव से घर के सभी अशुभ दोष दूर हो जाते हैं. वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में उल्लू की मूर्ति रखने से कई फायदे होते हैं.

Latest News
Owl idol Vastu: घर में उल्लू की मूर्ति रखना है बेहद शुभ, मां लक्ष्मी का वाहन बदल सकता है आपकी जिंदगी

Vastu tips of owl in Diwali

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म में उल्लू को बहुत ही शुभ जानवर माना जाता है. स्वयं माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू है. इसलिए माना जाता है कि घर में उल्लू की मूर्ति रखने से शुभ परिणाम मिलते हैं. चूँकि उल्लू रात्रिचर जानवर और शिकारी पक्षी हैं, इसलिए कई लोग उल्लू को क्रूर और अशुभ मानते हैं. लेकिन याद रखें कि घर में उल्लू के आने का मतलब है कि मां लक्ष्मी उस घर में प्रवेश करेंगी.

इसलिए सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक उल्लू घर में शुभ संकेत लाता है. अगर घर में उल्लू की मूर्ति रखी जाए तो भी इसके शुभ प्रभाव से कई वास्तुदोष दूर हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में उल्लू की मूर्ति रखना बहुत शुभ होता है. अगर घर में उल्लू की मूर्ति हो तो मां लक्ष्मी उससे प्रसन्न होती हैं.

घर या ऑफिस में किस दिशा में रखें उल्लू की मूर्ति

वास्तु विशेषज्ञो के अनुसार उल्लू की मूर्ति रखने के लिए घर की उत्तर-पश्चिम दिशा सबसे उपयुक्त होती है. आप अपने ऑफिस में उल्लू की छोटी मूर्ति भी रख सकते हैं. उत्तर-पश्चिम दिशा में उल्लू रखने से शुभ ऊर्जा आती है. परिणामस्वरूप नकारात्मक ऊर्जा आपके आसपास नहीं फटक पाएगी. उल्लू आपके घर और कार्यस्थल को बुरी नज़र से बचाएगा.

किस ओर होना चाहिए उल्लू का मुख

घर में उल्लू की मूर्ति इस प्रकार रखें कि उसका मुख मुख्य द्वार की ओर रहे. इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी. उल्लू आपके परिवार और उसके सदस्यों को बुरी नजर से बचाएगा.

किस धातू की बनाएं मूर्ति

अगर आप घर में उल्लू की मूर्ति रखना चाहते हैं तो कांस्य की मूर्ति रखना सर्वोत्तम है. ध्यान रखें कि उल्लू की तस्वीर की अपेक्षा उसकी मूर्ति रखना अधिक शुभ होता है.

किस दिन लगानी चाहिए उल्लू की मूर्ति

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें और फिर उल्लू की मूर्ति स्थापित करें. उससे पहले इसे गंगा जल से पोंछ लें. मां लक्ष्मी की पूजा में नारियल और दूध चढ़ाएं.

किस दिन खरीदना चाहिए उल्लू की मूर्ति

दिवाली के दिन घर में उल्लू की मूर्ति खरीदना शुभ होता है. दिवाली पर हम सभी अपने घर को सजाते हैं. इस समय घर की सजावट का विभिन्न सामान भी खरीदा जाता है. तो इस बार आप कांस्य उल्लू की मूर्ति खरीद सकते हैं.

इन बातों को जान लें

याद रखें, उल्लू की मूर्तियाँ हमेशा जोड़े में खरीदें. उल्लू के जोड़े को रखने से शुभ फल ही मिलते हैं. फलस्वरूप आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement