Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20I में ये खिलाड़ी बना सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाला बल्लेबाज, अफगानिस्तान के इस फेमस क्रिकेटर का रिकॉर्ड तोड़ा

फ्रांस के ओपनिंग बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन ने कर दिखाया वो कारनामा जो आज से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई नहीं कर सका.

T20I में ये खिलाड़ी बना सबसे कम उम्र में शतक जड़ने वाला बल्लेबाज, अफगानिस्तान के इस फेमस क्रिकेटर का रिकॉर्ड तोड़ा

गुस्ताव मैकॉन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी मेन्स टी20- वर्ल्ड कप 2024 यूरोप सब-रीजनल क्वॉलीफायर टूर्नामेंट के मैच में एक ऐसा करिश्मा देखने को मिला है, जो पहले कभी नहीं हुआ. यहां फ्रांस की टीम के एक खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. फ्रांस के इस खिलाड़ी का नाम गुस्ताव मैकॉन है. जिन्होंने स्विटजरलैंड के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया. गुस्ताव की उम्र 18 साल, 280 दिन है. उन्होंने 61 गेंदों पर पांच चौके और 9 छक्के लगाकर 109 रनों की धुएंधार पारी खेली और रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli Form: विराट कोहली की फॉर्म पर बोले पूर्व खिलाड़ी, 'किसी को उन पर सवाल उठाने का हक नहीं'

इससे पहले किसके नाम था रिकॉर्ड

गुस्ताव से पहले पहले मेन्स टी20 क्रिकेट में ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई के नाम था. जजाई ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाया था और तब उनकी उम्र 20 साल 337 दिन थी. टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में शतक बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में अब तीसरा नंबर शिवकुमार पेरियालवार का हो गया है, जिन्होंने 2019 में ही रोमानिया की ओर से खेलते हुए तुर्की के खिलाफ शतक जड़ा था. उस वक्त वो 21 साल, 161 दिन के थे. जब कि चौथे नंबर पर ऑर्किड तुईसेंगे (21 साल, 190 दिन) और पांचवें नंबर पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी हैं. जिन्होंने इसी साल 2022 में मलेशिया के खिलाफ शतक जड़ा था. दीपेंद्र ने जब शतक लगाया तब उनकी उम्र 22 साल, 68 दिन थी.

हालांकि गुस्ताव की इस शानदार पारी के बाद भी उनकी टीम मैच हार गई. लेकिन गुस्ताव टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं. उन्होंने 92.50 के औसत से 185 रन बनाए हैं. फ्रांस ने स्विटजरलैंड को 158 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे स्विटजरलैंड की टीम ने अपने कप्तान की 46 गेंदों पर 67 रनों की पारी और मैच की आखिरी तीन गेंदों पर 12 रन बनाने वाले अली नैयर की बदौलत जीत लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement