Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs SA T-20 Series के लिए टीम इंडिया ने शुरू की ट्रेनिंग, Video में देखें कोच राहुल द्रविड़ की क्लास  

Team India लंबे आईपीएल टूर्नामेंट के बाद एक बार फिर लय में आने के लिए बेकरार है. साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज के लिए टीम ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है.

Ind Vs SA T-20 Series के लिए टीम इंडिया ने शुरू की ट्रेनिंग, Video में देखें कोच राहुल द्रविड़ की क्लास  

टी-20 सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में सोमवार को ट्रेनिंग सेशन में खुद कोच राहुल द्रविड़ भी पहुंचे थे. युवा खिलाड़ियों से लैस टीम को कोच राहुल द्रविड़ गंभीर सलाह देते भी नजर आए हैं. सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को खेला जाना है. 5 मैच की इस सीरीज के लिए केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान हैं.

Rohit-Virat के बिना ही उतरेगी टीम इंडिआ
भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 9 जून से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली ग्राउंड पर होना है. मैच से पहले जीत के लिए टीम ने पूरी तैयारी शुरू कर दी है.

सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गैय 5 मैच की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Joe Root Magic: शतकीय पारी के साथ रूट ने दिखाया जादुई पल, फैंस पूछ रहे- 'सपना तो नहीं है...' 

मैदान पर उतरी टीम इंडिया
टीम इंडिया करीब ढाई महीने बाद मैदान पर उतरी है. आईपीएल के लंबे टूर्नामेंट के बाद टीम अब फिर से अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के लिए तैयार है. टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मार्च में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में खिलाड़ी फिरोज शाह कोटला स्टेडियम पर उतरे थे. यहां इनके साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी थे.

बीसीसीआई ने ट्रेनिंग से पहले टीम हर्डल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें राहुल द्रविड़ खिलाड़ियों को कुछ टिप्स दे रहे हैं.

KL Rahul की कप्तानी में खेलेगी टीम 
इस युवा टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है और ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. जिसमें आईपीएल में अपनी गति से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक भी शामिल हैं. 

उमरान मलिक के अलावा पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मौका मिला है. इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी. लंबे समय बाद एक बार फिर फैंस कुलचा (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) को एक ही मैच में साथ गेंदबाजी करते देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Video-  India vs S.Africa T20 के वेन्यू से लेकर खिलाड़ियों तक की पूरी जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement