Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: गिरते-लड़ते सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान, बांग्लादेश को हराकर भारत को पछाड़ा

PAK vs BAN: वर्चुअल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया.

Latest News
PAK vs BAN: गिरते-लड़ते सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान, बांग्लादेश को हराकर भारत को पछाड़ा

PAK vs BAN T20 World Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान ने आखिरकार टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. रविवार को एडिलेड में खेले गए ग्रुप 2 के मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया और ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. हालाांकि भारतीय टीम के जीतते ही पाकिस्तान दूसरे स्थन पर खिसक जाएगी. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 11 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड या इंग्लैंड से होगा. इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले शाहीन अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले लिटन दास सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन नजमुल हुसैन शान्टो ने शानदार बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरी ओर से लगातार विकेट गिरते रहे. सौम्य सरकार के 20 और अफिफ हुसैन के नाबाद 24 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. शान्टो के अर्धशतक की बदौलत बांग्लादेश ने 20 ओवर में 127 रन बनाए. शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 22 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. 

Not Out Trending: पहले गलत अंपायरिंग फिर जब बल्लेबाज ने किया सवाल तो 'धक्का' देकर भेजा पवेलियन

128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरुआत दी और पावरप्ले तक बिना किसी नुकसान ने 35 रन तक टीम के स्कोर को पहुंचा दिया. 10 ओवर तक पाकिस्तान का कोई विकेट नहीं गिरा था लेकिन रन रेट काफी गिर चुका था और टीम सिर्फ 50 के स्कोर को पार कर पाई थी. 11वें ओवर में बाबर आजम के आउट होने के बाद 12वें ओवर में रिजवान भी चलते बने. इसके बाद मोहम्मद नवाज सस्ते में पवेलियन लौट गए लेकिन मोहम्मद हारिस और शान मसूद ने पारी संभाली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. हारिस के आउट होने के बाद इफ्तिखार अहमद सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शादाब खान ने शान मसूद के साथ मिलकर पाकिस्तान को जीत दिला दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement