Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Panchayat: 'सचिव जी' सस्पेंड, सरकार से अहम जानकारी छिपाने पर मच गया बवाल

मध्य प्रदेश में एक Panchayat के Sachiv की तीन पत्नियां पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही हैं. अधिकारी ने यह जानकारी सरकार से छुपाई थी.

Panchayat: 'सचिव जी' सस्पेंड, सरकार से अहम जानकारी छिपाने पर मच गया बवाल

प्रतीकात्मक तस्वीर (Image Credit- Twitter/suryama61761438)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां प्रशासन ने एक ग्राम पंचायत के सचिव के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसकी तीन पत्नियां पंचायत चुनाव में उम्मीदवार हैं. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह कार्रवाई तब शुरू की गई जब सचिव ने अपनी तीसरी पत्नी के बारे में जानकारी छिपाई. अधिकारी ने बताया कि तीन महिलाओं ने चुनाव के लिए जमा किए गए अपने नामांकन पत्र में पति के रूप में ग्राम पंचायत सचिव सुखराम सिंह के नाम का उल्लेख किया है. इनमें से दो सरपंच के पद के लिए एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, जबकि तीसरी जनपद सदस्य प्रत्याशी है.

देवसर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) बीके सिंह ने जिला पंचायत के सीईओ को रिपोर्ट सौंपकर सुखराम सिंह के खिलाफ निलंबन सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है. बीके सिंह ने कहा कि विभाग के सभी कर्मचारियों को अपने परिवार के सदस्यों या पंचायत चुनाव लड़ने वाले रिश्तेदारों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया था. उन्होंने कहा कि हालांकि, ग्राम पंचायत घोघरा के सचिव सुखराम सिंह ने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग को अपनी दो पत्नियों के चुनाव लड़ने के बारे में सूचित किया, लेकिन तीसरी पत्नी गीता सिंह के बारे में जानकारी छिपाई.

पढ़ें- Facebook: लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट नहीं की एक्सेप्ट, 'सनकी' ने उठाया गलत कदम

CEO ने कहा कि सुखराम सिंह ने तीनों पत्नियों का पति होना स्वीकार किया है, उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद जिला पंचायत के सीईओ को एक रिपोर्ट सौंपी गई, जिसमें अनुशासनात्मक कार्रवाई एवं निलंबन की सिफारिश की गई है. रिपोर्ट के अनुसार सुखराम सिंह की दो पत्नियां - कुसुमकली सिंह और गीता सिंह - पिपरखांड ग्राम पंचायत से सरपंच पद के लिए एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. गीता सिंह पहले इसी ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि सुखराम सिंह की एक अन्य पत्नी उर्मिला सिंह भी पेड़रा जनपद पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ रही हैं. 

पढ़ें- Liquor Shop के बाहर भगवा झंडा देख उमा भारती को आया गुस्सा! कह दी बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement