Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arif Mohammad Khan बोले- मदरसों में सिखा रहे 'गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा'

Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड के मामले पर केरल का राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि मदरसों में इस बात की शिक्षा की दी जा रही है कि कोई अल्लाह का अपमान करे तो उसका सिर काट लो.

Arif Mohammad Khan बोले- मदरसों में सिखा रहे 'गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा'

मदरसों पर बरसे आरिफ मोहम्मद खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के बाद केरल के गर्वनर आरिफ मोहम्मद खान ने मदरसों को आड़े हाथ लिया है. अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले आरिफ मोहम्मद (Arif Mohammad Khan) ने कहा है कि मदरसों में बच्चों को नफरत सिखाई जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कट्टरता इतनी ज्यादा है कि बच्चों की यह सीख जा रही है कि 'अल्लाह का अपमान' करने वाले की सजा उसका सिर काट लेना (Beheading) ही है. आपको बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारों ने वीडियो में कहा था कि अल्लाह का अपमान करने वाले हर शख्स का यही हाल किया जाएगा.

उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड पर बयान देते हुए आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, 'हमें उस वक्त चिंता होती है जब किसी बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं लेकिन हम बीमारी की गंभीरता को स्वीकार नहीं करते. मदरसों में बच्चों को सिखाया जा रहा है कि ईशनिंदा की सजा सिर काटना ही है. इसे अल्लाह के कानून के तौर पर बताया जा रहा है. मदरसों में क्या सिखाया जा रहा है इसकी जांच होनी चाहिए.'

यह भी पढ़ें- हत्या में सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन, गृह मंत्रालय सख्त, NIA को सौंपी जांच

Nupur Sharma के बयान के बाद शुरू हुआ विवाद
दरअसल, यह पूरा मामला बीजेपी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा के उस बयान से शुरू हुआ था जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. नूपुर शर्मा के बयान के बाद यह मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उछला और भारत को कई देशों की आलोचना भी झेलनी पड़ी. इसी मामले में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज कराई गई.

यह भी पढ़ें- जमीयत उलेमा ए हिंद ने की उदयपुर हत्याकांड की निंदा, कहा यह इस्लाम के खिलाफ

उदयपुर हत्याकांड के बारे में कहा जा रहा है कि टेलर कन्हैया लाल ने नूपुर शर्मा का समर्थन किया था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार भी किया गया और वह जमानत पर रिहा हो गए. उनकी हत्या में शामिल लोगों ने इसी मामले पर पहले कन्हैया से बहस की फिर दिनदहाड़े उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उनकी जान ले ली. इस मामले में तमाम इस्लामिक संगठनों ने निंदा की है और इस तरह की हरकत को इस्लाम के खिलाफ बताया है.

यह भी पढ़ें- Udaipur Murder: बाइक से भाग रहे थे अजमेर, पुलिस ने यूं धर दबोचा

उदयपुर में कर्फ्यू जारी, इंटरनेट बंद
वहीं, राजस्थान पुलिस ने दोनों आरोपियों को कुछ ही घंटो में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उदयपुर के कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू और धारा 144 लागू कर दी गई. अफवाह फैलने से रोकने और सांप्रदायिक तनाव को कम करने के मकसद से स्थानीय प्रशासन ने उदयपुर में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है. पूरे जिले में पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिए गए हैं ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति को रोका जा सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement