Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp Down: वो 5 आउटेज जिन्होंने पूरी दुनिया को कर दिया था अस्त-व्यस्त

इटली और तुर्की के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी संदेश नहीं भेज पाने के बारे में पोस्ट किया. पूरे यूके में यूजर्स के लिए मैसेजिंग सर्विस बंद कर दी गई है.

WhatsApp Down: वो 5 आउटेज जिन्होंने पूरी दुनिया को कर दिया था अस्त-व्यस्त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदीः मंगलवार को व्हाट्सएप के अब तक के सबसे लंबे आउटेज (WhatsApp Longest Outage Ever) ने 2 बिलियन से अधिक यूजर्स को प्रभावित किया, जो कंयूनिकेशन और पेमेंट के लिए व्हाट्सएप पर डिपेंड हैं. डाउन डिटेक्टर ने इसे पहली बार दोपहर 12.07 बजे देखा, जिसमें दुनिया भर के कई लोग इसकी रिपोर्ट कर रहे थे और यूजर बेस के हिसाब से इसके सबसे बड़े बाजार भारत से लगभग एक बजे के आसपास ऐसी कई रिपोर्टें आने लगीं. आपको बता दें डाउनडेटेक्टर अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर द्वारा प्रस्तुत त्रुटियों सहित कई सोर्सेज से स्टेटस रिपोर्ट को मिलाकर आउटेज को ट्रैक करता है.

भारत में फेस्टिव सीजन में होता है ज्यादा यूज
लगभग 69 फीसदी ने बताया कि संदेश नहीं जा रहे थे, जबकि अन्य ने सर्वर डिस्कनेक्शन और ऐप पूरी तरह से क्रैश होने की सूचना दी. आउटेज ने बड़ी संख्या में यूजर्स को प्रभावित किया हो सकता है. ऐप का नया आउटेज भारत में त्योहारी सीजन के दौरान आया है, जब लोग सीजन की बधाई भेजने के लिए सामान्य से ज्यादा इस प्लेटफॉर्म का यूज करते हैं. 

इन देशों से भी आई आउटेज की रिपोर्ट 
इटली और तुर्की के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी संदेश नहीं भेज पाने के बारे में पोस्ट किया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे यूके में यूजर्स के लिए मैसेजिंग सर्विस बंद कर दी गई है. ट्विटर पर व्हाट्सएपडाउन ट्रेंड कर रहा था, 70000 से ज्यादा ट्वीट्स और सैकड़ों मीम्स इंटरनेट पर छा गए. व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में परेशानी हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं.

WhatsApp Down: ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप नहीं तोड़ेंगे आपका भरोसा, देखें पूरी लिस्ट 

पिछले कुछ आउटेज जिन्होंने दुनिया को हिलाकर रख दिया

9 और 5 अक्टूबर 2021ः इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक सप्ताह में दो बार एक साथ आउटेज का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स को सिग्नल सहित दूसरे प्लेटफॉर्म पर आते हुए देखा गया. 

मार्च 2021ः व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम को बड़ा नुकसान हुआ. हालांकि, यह लगभग 45 मिनट में वापस आ गया था. फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक तकनीकी समस्या के कारण लोगों को कुछ फेसबुक सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हुई. हमने इस इश्यू को सभी के लिए हल कर दिया है, और हम किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं.

भारत में कुछ के लिए व्हाट्सएप हुआ रिस्टोर, अधिकतर अभी भी परेशान 

जून 2020ः व्हाट्सएप भारत और अन्य जगहों पर लाखों यूजर्स के लिए बंद था, जिन्होंने गोपनीयता सेटिंग्स के साथ-साथ अंतिम बार देखे गए ऑनलाइन स्टेटस के काम न करने की समस्या की सूचना दी थी.

अप्रैल 2020ः अप्रैल के पहले सप्ताह में, यूके में पीसी और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद हो गए. 2 अप्रैल को, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप उत्तरी और दक्षिण अमेरिका और यूरोप में लाखों यूजर्स के लिए बंद हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement