Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मात्र 2,000 रुपये में खरीदें Jio Next Smartphone, खास हैं इसके फीचर्स

रिलायंस जियो के नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टफोन को आप मात्र 2,000 रुपये में खरीद सकते हैं.

मात्र 2,000 रुपये में खरीदें Jio Next Smartphone, खास हैं इसके फीचर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऐसे लोग जो पहली बार स्मार्टफोन ले रहे हैं या फिर वो एक सस्ता स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो उनके लिए JIO Next स्मार्टफोन एक फायदे का सौदा साबित हो सकता है. खास बात यह है कि आप इसे मात्र 2,000 रूपये में  हासिल कर सकते हैं. कंपनी ने इसकी कुल कीमत 6,499 रुपये तय की है लेकिन कम क़ीमत के बावजूद इसके फीचर्स काषी आकर्षक हैं. 

Android का है ऑपरेटिंग सिस्टम

फोन के फीचर्स की बात करें तो कंपनी का नया फोन में एंड्रॉयड OS के ऑप्टीमाइड्ज वर्जन दिया गया है. इसमें एंड्रॉइड का ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है. JioPhone Next में गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ वॉयस अस्सिटेंट उपलब्ध है. JioPhone Next का निर्माण ऐसे यूजर्स के लिए किया गया है जो 2G से 4G में खुद को अपग्रेड तो करना चाहते हैं लेकिन उनका बजट ज्यादा नहीं है. इस फोन में Google और Jio के सभी एप्लीकेशन खुलेंगे और काम करेंगे. इसमें वॉयस असिस्टेंट भी दिया गया है. यह फोन कटिंग एज टेक्नोलॉजी से लैस है. JioPhone Next में Qualcomm 215 प्रोसेसर दिया गया है. ये क्वाड कोर प्रोसेसर जिसकी स्पीड 1.3GHz तक है. इस स्मार्टफोन में 2GB रैम मिलेगा. 

खास है कैमरा और स्टोरेज फीचर्स

JioPhone Next में 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है. इससे आप 512GB तक मेमोरी एक्स्पैंड कर सकते हैं. ज्यादातर फोन में आप सेल्फी लेते हैं तो आपको इमेज और टेक्स्ट उल्टे दिखते हैं लेकिन इस फोन की खासियत यह है कि, Jio Phone Next में सेल्फी मोड में आपकी इमेज और टेक्स्ट सीधे ही दिखेंगे. इस फोन के कैमरा में स्नैपचैट और ट्रांसलेशन का इनबिल्ट फीचर है. ट्रांसलेशन फीचर के जरिये किसी भी भाषा के टेक्स्ट का फोटो खींचकर उसका ट्रांसलेशन आप अपनी भाषा में कर सकते हैं साथ ही उसे सुन भी सकते हैं. 

इस फोन में भी यूजर्स JioSaavn और My Jio एक्सेस कर सकेंगे. JioPhone Next में Wi-fi, ब्लूटूथ, GPS, गूगल असिस्टेंट, स्क्रीन रीडर, लैंग्वेज ट्रांसलेशन और कई दूसरे फीचर्स हैं. कीबोर्ड में वॉइस टाइपिंग, वन हैंड मोड, वॉइस टाइपिंग, ग्लाइड टाइपिंग, पर्सनल डिक्शनरी जैसे फीचर्स मिलते हैं. जियोफोन नेक्स्ट में ड्रॉप डाउन नोटिफिकेशन पैनल में आपको फोकस मोड, इनवर्ट कलर, स्क्रीन रिकॉर्ड और स्टोरेज का विकल्प मिलता है. इसके अलावा नोटिफिकेशन पैनल में ही स्टोरेज का विकल्प मिलने से आपको तुरंत स्टोरेज देखने की सुविधा मिलती है. जियोफोन नेक्स्ट में एक और बेहतरीन फीचर डिजिटल वेलबीइंग और पेरेंटल कंट्रोल है. ऐसे में सिक्योरिटी की भी समस्या यूजर्स को नहीं देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें- KIA ने भारतीय बाजार में बनाई पैठ, बेचे इतने प्रोडक्ट्स

2,000 रुपये में कैसे मिलेगा

रिलायंस जियो ने बताय है कि ग्राहक कंपनी की वेबसाइट या व्हॉट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद स्टोर में जाकर इसे खरीद सकते हैं. फोन 1,999 रुपये देकर सीधे हासिल किया जा सकता है. बाकी का पैसा 18 से 24 महीने में बराबर किस्तों में दिया जा सकता है. रजिस्ट्रेशन वॉट्सऐप नंबर 7018270182  पर  Hi  भेज कर भी किया जा सकता है. हालांकि इस प्रोसेस में यूजर्स को अपनी लोकेशन शेयर करनी होगी. इसके बाद कंपनी उस इलाके में स्थित उन स्टोर्स की जानकारी देगी जहां से वे Jio Phone Next  खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें- EVs के​ लिए अगले तीन महीने महत्वपूर्ण, जानिए क्या है केंद्र सरकार की तैयारी

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement