Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai: महिला ने गलत खाते में भेज दिए 7 लाख रुपये, वापस मांगे तो शख्स बोला- लॉटरी लगी है, मैं क्यों दूं...

मुंबई के मीरा रोड में रहने वाली 38 साल की एक महिला अपने किसी रिश्तेदार को पैसे ट्रांसफर कर रही थीं लेकिन इस दौरान उनसे एक बड़ी भूल हो गई. महिला ने पैसे ट्रांसफर करते वक्त रिश्तेदार के अकाउंट नंबर की एक डिजिट में गलती कर दी. इससे उनके 7 सात लाख रुपये रिश्तेदार के खाते में जाने की बजाय मुंबई में ही रहने वाले एक अन्य शख्स के खाते में चले गए.

Mumbai: महिला ने गलत खाते में भेज दिए 7 लाख रुपये, वापस मांगे तो शख्स बोला- लॉटरी लगी है, मैं क्यों दूं...
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में नेटबैकिंग और UPI वॉलेट से पैसे ट्रांसफर करना काफी कॉमन हो गया है. अब घर के रेंट से लेकर खाने-पीने के बिल तक के लिए लोग ऑनलाइन ही पैसे ट्रांसफर करते हैं. इससे समय की बचत तो होती ही है साथ ही आप बैंक या एटीएम के चक्कर काटने से भी बच जाते हैं. हालांकि, पैसे ट्रांसफर करते वक्त हुई एक छोटी सी गलती भी आपको बड़ी चपत लगा सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई में रहने वाली एक महिला के साथ. महिला ने गलती से एक गलत बैंक अकाउंट में पूरे सात लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. वहीं, इससे बड़ी हैरानी की बात तो यह रही की जिस शख्स के खाते में यह पैसे गए, उसने महिला को उनकी मेहनत की कमाई वापस लौटाने से मना कर दिया. 

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार, मुंबई के मीरा रोड में रहने वाली 38 साल की एक महिला अपने किसी रिश्तेदार को पैसे ट्रांसफर कर रही थीं लेकिन इस दौरान उनसे एक बड़ी भूल हो गई. महिला ने पैसे ट्रांसफर करते वक्त रिश्तेदार के अकाउंट नंबर की एक डिजिट में गलती कर दी. इससे उनके 7 सात लाख रुपये रिश्तेदार के खाते में जाने की बजाय मुंबई में ही रहने वाले एक अन्य शख्स के खाते में चले गए. वहीं, जब महिला को अपनी इस गलती के बारे में पता चला तो उन्होंने बिना और देरी करते हुए शख्स से कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की. इसपर शख्स ने महिला के पैसे देने से मना कर दिया. शख्स का कहना था कि ये पैसे उसने लॉटरी में जीते हैं और इसे वो किसी को नहीं देगा. 

यह भी पढ़ें- Ayodhya में राम की पैड़ी में बाइक दौड़ाता दिखा युवक, स्टंट वीडियो देख लोग बोले - शर्म करो

इससे पहले महिला ने बैंक से भी संपर्क किया लेकिन बैंक ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि इसमें उसकी गलती है और वह किसी भी तरह से महिला की मदद नहीं कर सकता है. अब ऐसे में महिला की परेशानी और बढ़ गई. उन्हें यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि कैसे उनकी छोटी से गलती एक ही पल में उनकी सालों की मेहनत पर पानी फेर गई. महिला ने पाई-पाई कर यह पैसे जोड़े थे जो अब उन्हें उनके हाथों से दूर जाते नजर आ रहे थे. 

हालांकि, जब कुछ और नजर नहीं आया तो महिला ने समझदारी दिखाते हुए वसई विरार पुलिस के साइबर सेल से संपर्क किया. शख्स की जानकारी निकाली गई और उसे महिला के पैसे लौटाने को कहा गया लेकिन वह पैसे वापस न करने की बात पर डटा रहा. उसने कहा कि ये पैसे उसके खाते में लॉटरी जीतने की वजह से आए हैं और वो उन्हें नहीं लौटाएगा. इसके बाद जब साइबर सेल ने उसे जेल भेजने की धमकी दी, तब जाकर शख्स लाइन पर आया और उसने सारे पैसे लौटा दिए. 

यह भी पढ़ें: बुलेटिन के बीच में टीवी एंकर ने टेबल पर रखे पैर, वायरल हो गया 6 सेकेंड का वीडियो   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement