Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: जंगल में छुपा है एक स्नाइपर, तेज है दिमाग तो ढूंढकर दिखाइए

स्नाइपर को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे.

Optical Illusion: जंगल में छुपा है एक स्नाइपर, तेज है दिमाग तो ढूंढकर दिखाइए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली ऐसी ही कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोग भी इन तस्वीरों में खास रूची दिखा रहे हैं. वायरल हो रहीं तस्वीरों में कुछ चीजें हमारे सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी उन्हें ढूंढने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है जिसका जवाब ढूंढना जीनियस लोगों के लिए भी टेढ़ी खीर बना हुआ है. तस्वीर एक घने जंगल की है जिसके बीच एक स्नाइपर छिपकर बैठा है लेकिन मजाल है कोई एक नजर में ढूंढ पाए.

तस्वीर में आपको बड़े-बड़े पेड़ नजर आएंगे. इन्हीं पेड़ों के बीच एक स्नाइपर आंखों के सामने ही है. मगर शायद ही वह पहली बार में किसी को नजर आए. कई लोग आंखों पर जोर देकर भी तस्वीर में छिपे स्नाइपर को ढूंढ पाने में असफल हो रहे हैं. कई लोग तो अंत में थककर यह कह रहे हैं कि तस्वीर में कोई स्नाइपर है ही नहीं. हालांकि ऐसा नहीं है. स्नाइपर पेड़ों के बीच ही मौजूद है.  

यहां देखें तस्वीर-

Optical Illusion: इस जंगल में छुपा है एक स्नाइपर, नहीं ढूंढ पाए 'शॉर्प माइंड' वाले लोग; क्या आपको दिखा?

स्नाइपर को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से स्नाइपर को छिपाया गया है. हालांकि, अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वह सामने ही दिख जाएगा. बस आपको थोड़े से धैर्य की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Currency Notes के किनारे बनी तिरछी लाइनों का क्या है मतलब, किस काम आती हैं ये?

वहीं, अगर खूब कोशिशों के बावजूद तस्वीर में छिपे स्नाइपर को आप खोज नहीं पाए हैं तो कोई बात नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. तस्वीर के बीचोंबीच देखिए, जहां पर लकड़ियों का ढेर जमीन पर है, उसी के ऊपर घने और महीन पत्तों के बीच स्नाइपर छुपा हुआ है.

यहां देखें जवाब-

Optical Illusion

ये भी पढ़ें- Shocking! कहीं पत्नी का जन्मदिन भूलना तो कहीं हंसना है अपराध, इन देशों के अजीबोगरीब कानून जानकर सिर पीट लेंगे आप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement