Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishi Sunak: ऋषि सुनक बनेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, 28 अक्टूबर को लेंगे शपथ

Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे. पीएम पद के लिए उनसे मुकाबला कर रहीं पेनी मोरडौंट ने नाम वापस ले लिया है.

Rishi Sunak: ऋषि सुनक बनेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, 28 अक्टूबर को लेंगे शपथ

ऋषि सुनक संभालेंगे ब्रिटेन की कमान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे. ब्रिटेन के पीएम पद पर काबिज होने वाले वह दक्षिण एशियाई समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. पूर्व चांसलर ऋषि सुनक बोरिस जॉनसन की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद भी वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की रेस में थे लेकिन लिज ट्रेस से मुकाबले में वह पिछड़ गए थे. अब लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुना गया है.

इस बार ब्रिटेन के पीएम पद के लिए रेस में ऋषि सुनक का मुकाबला पेनी मोरडौंट से था. चुनाव में पिछड़ने के बाद पेनी मोरडौंट पीएम पद से अपना नाम वापस ले लिया. पीएम पद के चुनाव के लिए प्रचार के दौरान ऋषि सुनक ने यूके की इकोनॉमी को सुधारने के प्लान पर काम करने का वादा किया है. उन्होंने प्रचार के दौरान कहा था कि झूठे वादे करने के बजाय वह हारना पसंद करेंगे.

पढ़ें- Rishi Sunak Life Story:  जानें, कौन हैं ऋषि सुनक जो बनेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

पेनी मोरडौंट ने पीएम पद से अपना नाम वापस लेते हुए कहा कि हमने अपना नया पीएम चुन लिया है. यह फैसला ऐतिहासिक है और एक बार फिर हमारी पार्टी की विविधता और प्रतिभा को दिखाता है. ऋषि को मेरा पूरा समर्थन है. अब ऋषि सुनक थोड़ी देर में अपनी पार्टी के सांसदों को संबोधित करेंगे. ऋषि सुनक 2015 में जब पहली बार ब्रिटेन में सांसद चुने गए थे तब उन्होंने गीता की शपथ ली थी.

पढ़ें- इन देशों में रह चुके हैं भारतीय मूल के राष्ट्रप्रमुख

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement