Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM चुने जाने के बाद Rishi Sunak बोले, 'हमारे सामने बड़ी चुनौतियां, दिन-रात करूंगा काम'

Britain New PM: ऋषि सुनक ने कहा कि हमारे सामने बड़ी चुनौतियां हैं लेकिन इनसे हमें निपटना होगा. मैं नम्रता और सत्यनिष्ठा से सेवा का संकल्प लेता हूं.

PM चुने जाने के बाद Rishi Sunak बोले, 'हमारे सामने बड़ी चुनौतियां, दिन-रात करूंगा काम'

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने गए ऋषि सुनक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है. ऋषि सुनक पहले ऐसे भारतवंशी हैं, जो यूके सरकार का सबसे बड़ा पद संभालेंगे. पीएम चुने जाने के बाद ऋषि सुनक ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपने साथी सांसदों के समर्थन को लेकर और नेता चुने जाने पर विनम्रता और सम्मान का भाव महसूस कर कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि यूके एक महान देश है, लेकिन हम एक गहन आर्थिक चुनौती का सामना कर रहे हैं. हमारे से सामने चुनौतियां बहुत हैं लेकिन मैं दिन-रात काम करूंगा.

ऋषि सुनक ने कहा, ‘मैं ब्रिटेन के लोगों के लिए दिन-रात काम करूंगा. ईमानदारी और विनम्रता से सेवा करने का संकल्प लेता हूं. उन्होंने कहा कि मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता देश को एकसाथ लाना और स्थिरता और एकता कायम करना है. हमारे सामने काफी चुनौतियां हैं लेकिन इनसे हमें निपटना होगा.  मैं नम्रता और सत्यनिष्ठा से सेवा करने का संकल्प लेता हूं.'

ये भी पढ़ें- कौन हैं इंग्लैंड के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक? सबकुछ विस्तार से जानें

सुनक को लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री चुना गया है. सुनक ने देश के लिए समर्पित सार्वजनिक सेवा के लिए लिज ट्रस की सराहना की. उन्होंने कहा कि लिज ने देश और विदेश दोनों में महान परिवर्तन और असाधारण कठिन परिस्थितियों में गरिमा और अनुग्रह के साथ नेतृत्व किया.

ये भी पढ़ें- ऋषि सुनक के पीएम चुने जाने पर पाकिस्तानी भी मना रहे जश्न, कर रहे यह दावा 

28 अक्टूबर को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ
ऋषि सुनक ने पेनी मोरडॉन्ट को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की है. सुनक को 180 से ज्यादा सांसदों का समर्थन मिला. वह 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.  इस बार ब्रिटेन के पीएम पद के लिए रेस में ऋषि सुनक का मुकाबला पेनी मोरडौंट से था. चुनाव में पिछड़ने के बाद पेनी मोरडौंट पीएम पद से अपना नाम वापस ले लिया. पीएम पद के चुनाव के लिए प्रचार के दौरान ऋषि सुनक ने यूके की इकोनॉमी को सुधारने के प्लान पर काम करने का वादा किया है. उन्होंने प्रचार के दौरान कहा था कि झूठे वादे करने के बजाय वह हारना पसंद करेंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement