Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine Crisis: युद्ध के बीच एक प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, तुरंत बाद देश को बचाने के लिए हो गए रवाना

तीन साल पहले हुई थी इस प्रेमी जोड़े की मुलाकात. बीते एक साल से चल रही थी शादी की तैयारी. युद्ध के हालातों में भविष्य को देखते हुए लिया शादी का फैसला.

Russia-Ukraine Crisis: युद्ध के बीच एक प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, तुरंत बाद देश को बचाने के लिए हो गए रवाना

Ukrainian couple marriage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद से एक के बाद एक दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. कहीं आंसू हैं, कहीं डर और कहीं अपने घर पहुंचने की बेचैनी. युद्ध के इस माहौल के बीच यूक्रेन की एक चर्च से शादी की तस्वीरें भी सामने आई हैं.सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के यूक्रेन पर हमले के दौरान ही यह शादी हुई और इसकी कहानी भी काफी भावुक कर देने वाली है.

यूक्रेन की राजधानी कीव में जब रूस के फाइटर जेट बम और मिसाइलें गिरा रहे थे,उसी दौरान एक प्रेमी जोड़े ने शादी की.इस शादी का वीडियो और तस्वीरें फेसबुक पर भी शेयर किए गए हैं.यारयाना अरिएवा और स्वियाटोस्लाव फर्सिन ने कीव की सेंट माइकल मॉनेस्ट्री में शादी की. इस शादी में एक तरफ चर्च की घंटियां बज रही हैं,दूसरी तरफ हवाई हमले के लिए सावधान करने वाले सायरन की आवाज सुनाई दे        रही है.

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: रूस में सोशल मीडिया पर सेंसरशिप, Facebook पर लगाई आंशिक पाबंदी 

तीन साल पहले एक प्रोटेस्ट के दौरान हुई थी मुलाकात
अरिएवा कीव सिटी काउंसिल में डिप्टी के पद पर हैं. स्वियाटोस्लाव पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. सीएनएन से बातचीत में अरिएवा ने युद्ध के माहौल में शादी के इस अनुभव को शेयर किया. उन्होंने कहा, 'यह मेरी लाइफ का सबसे खुशनुमा पल था,लेकिन इस दौरान युद्ध की आवाजें और सायरन सुनना बहुत भयावह था.' जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ऐसे माहौल में शादी क्यों की, तब उनका जवाब था, 'हमें नहीं पता था कि भविष्य क्या और कैसा होगा, इसलिए हमने यह फैसला लिया. हमने काफी खूबसूरत माहौल में शादी की प्लानिंग की थी. हम बीते साल मई महीने से शादी की तैयारी भी कर रहे थे, लेकिन इस युद्ध के हालात देखकर हमें लगा कि अब और इंतजार नहीं करना चाहिए.' 21 साल की अरिएवा और 24 साल के स्वियाटोस्लाव की पहली मुलाकात अक्टूबर, 2019 में कीव के सेंटर एरिया में एक प्रोटेस्ट के दौरान ही हुई थी.

शादी के तुरंत बाद जुट गए देश की रक्षा के प्रयासों में
युद्ध के इस माहौल में शादी करने के बाद आगे की क्या योजना है? यह पूछने पर इस प्रेमी जोड़े का जवाब भी काफी अनोखा था. उन्होंने कहा, 'हालात बेहद खराब हैं. हम अपने देश के लिए लड़ने जा रहे हैं. हम शायद मर भी सकते हैं. इसी कारण हम ऐसा कुछ होने से पहले साथ रहना चाहते थे. अरिएवा और स्वियाटोस्लाव गुरुवार को शादी करने के तत्काल बाद लोकल टैरिटोरियल डिफेंस सेंटर पहुंच गए, जहां वे अपने देश को बचाने के लिए चल रहे प्रयासों से जुड़ गए.अरिएवा ने कहा, 'हम जिन लोगों को प्यार करते हैं और जिस जमीन पर रहते हैं, उसकी रक्षा करनी ही होगी. मैं सब कुछ अच्छा होने की उम्मीद कर रही हूं, लेकिन मैं अपने देश की रक्षा के लिए सब कुछ कर सकती हूं.

ये भी पढ़ें- Russia-Ukraine war: यूक्रेन को भारी पड़ी NATO की दोस्ती, हमले के वक़्त ही दग़ा दे गए पश्चिमी देश!

 


हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement