Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Russia War: Apple का बड़ा फैसला, यूक्रेन में जंग के बीच रूस में रोकी सेल, App Store से हटाए ऐप्स 

Apple ने रूस के न्यूज ऐप्स RT और Sputnik को एप स्टोर से हटा दिया है.

Ukraine Russia War: Apple का बड़ा फैसला, यूक्रेन में जंग के बीच रूस में रोकी सेल, App Store से हटाए ऐप्स 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस और यूक्रेन युद्ध (Ukraine Russia War) के बीच Apple ने बड़ा फैसला किया है. एप्पल ने रूस में अपने प्रोडक्ट्स के बिक्री पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही कई रूसी ऐप्स को App Store से रिमूव भी किया है. कंपनी ने जानकारी दी कि उसने रूस के न्यूज ऐप्स RT और Sputnik को एप स्टोर से हटा दिया है.

एप्पल (Apple) की ओर से बयान में कहा गया है कि हम यूक्रेन पर रूसी हमले को लेकर बहुत चिंतित हैं और यूक्रेन में जारी हिंसा को लेकर पीड़ित सभी परिवारों के साथ समर्थन में खड़े हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री Mykhailo Fedorov ने Apple को एक ओपन लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने रूस को कंपनी के प्रोडक्ट्स, सर्विसेस और App Store से दूर करने की मांग की थी. 

Google भी कर चुका है सर्विस बंद 
इससे पहले गूगल (Google) भी बड़ी कार्रवाई कर चुका है. गूगल ने यूक्रेन में Google Maps के ट्रैफिक डेटा को ऑफ कर दिया है. यूक्रेन में कुछ समय के लिए अपने नैवीगेशन ऐप, गूगल मैप्स (Google Maps) के कुछ फंक्शन्स को डिसेबल कर दिया है. गूगल मैप्स के जिन फंक्शन्स की बात हो रही है, वो यूक्रेन में रियल-टाइम ट्रैफिक की जानकारी देते हैं और यह भी बताते हैं कि वहां की अलग-अलग लोकेशन्स, जैसे रेस्टोरेंट, स्टोर्स आदि में कितनी भीड़ है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement