Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: गुजरात की ही तरह था यूपी का हाल, BJP ने रोके दंगे- PM Modi

Uttar Pradesh Election: पीएम मोदी ने कन्नौज में हुई रैली में समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि BJP ने यूपी में दंगे खत्म कर दिए.

UP Election 2022: गुजरात की ही तरह था यूपी का हाल, BJP ने रोके दंगे- PM Modi

Image Credit- Twitter/BJP4UP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की तुलना गुजरात से करते हुए कहा कि एक समय गुजरात में भी दंगे हुआ करते थे मगर भाजपा के सत्ता में आने पर गुजरात की ही तरह उत्तर प्रदेश में भी फसाद की घटनाएं बंद हो गईं.

पीएम मोदी ने कन्नौज में एक चुनावी सभा में विपक्षी दलों पर दंगाइयों को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए कहा, "मुझे याद है  एक समय था जब गुजरात में भी ऐसी ही स्थिति थी. कांग्रेस के वर्षों के शासन में वहां ऐसी स्थितियां बना दी गई थीं कि न तो व्यापार फलता-फूलता था और न लोग सुरक्षित महसूस करते थे. हर साल अनेक दंगे होते थे वहां पर छोटी-छोटी बातों को लेकर दंगा हो जाया करता था. इसी तरह के दुष्चक्र में गुजरात लंबे अरसे तक फंसा हुआ था. गुजरात के लोगों ने जब भाजपा को मौका दिया तो स्थितियां बदलना शुरू हो गई."

उन्होंने कहा, "हमने सबसे बड़ी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था को दी. इसी का नतीजा है कि पिछले दो दशकों से गुजरात में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ. अब वहां हर वर्ग, हर संप्रदाय के लोग अपने विकास और देश के विकास में जुटे हुए हैं. इसी तरह प्रदेश में गुंडागर्दी और माफिया शाही को बंद करने का काम योगी जी की सरकार ही कर सकती है. योगी के नेतृत्व में सरकार ने जिस तरह से दंगों को रोका है हमें उसे स्थाई रूप देना है."

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी है वे कभी सुधर नहीं सकते. इन लोगों ने कैसे-कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और हालत ऐसी है कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं."

पढ़ें- UP Election 2022: भाजपा को बड़ा झटका! राष्ट्रपति के भतीजे ने थाम लिया इस दल का दामन

उन्होंने आरोप लगाया, "घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र की ‘गवर्नमेंट ऑफ द पीपल, बाय द पीपल, फॉर द पीपल’ की भावना को ही बदल दिया है. इन लोगों का मंत्र गवर्नमेंट ऑफ द फैमिली, बाय द फैमिली, फॉर द फैमिली बन गया है इसलिए उत्तर प्रदेश के लोगों ने फिर ठान लिया है कि उन्हें सिर्फ अपने परिवार के स्वार्थ के लिए काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिए."

पढ़ें- 40 दिन में विधायक ने तीन बार बदली पार्टी, खेल रहे हैं दिलचस्प म्यूजिकल चेयर

प्रधानमंत्री ने दावा किया, "पहले चरण के मतदान ने विपक्षी दलों की नींद हराम कर दी है. वे सोच रहे थे कि जातिवाद और सम्प्रदायवाद फैला कर वोटों को बांट देंगे लेकिन मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश के लोग माफिया वादियों दंगा वादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं." उन्होंने अपील की कि उत्तर प्रदेश के जिन क्षेत्रों में आगे के चरणों का चुनाव है वहां के लोगों से भी मैं कहूंगा कि इसी तरह एकजुट रहना है और अपना वोट की जाति संप्रदाय के नाम पर बंटने नहीं देना है." 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement