Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath इस दिन लेंगे शपथ, भव्य समारोह में PM मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

योगी आदित्यनाथ होली से पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ (Yogi Adityanath Oath Ceremony) ले सकते हैं. पार्टी की ओर से भव्य समारोह की तैयारी की जा रही है.  

Yogi Adityanath इस दिन लेंगे शपथ, भव्य समारोह में PM मोदी और अमित शाह होंगे शामिल

UP Assembly Elections 2022 LIVE updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रचंड जीत के बाद अब सरकार गठन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ होली से पहले शपथ (Yogi Adityanath Oath Ceremony) ले सकते हैं. पार्टी आलाकमान इसे लेकर मंथन कर रहा. तारीख पर सहमति बनते ही इसकी जल्द घोषणा हो सकती है. 

15 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण 
यूपी चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) के शपथ ग्रहण को लेकर चर्चा है कि होली से पहले शपथ ग्रहण हो सकता है, क्योंकि 17 और 18 मार्च को होली है, जबकि 19 मार्च को एमएलसी (MLC) नामांकन की आखिरी तारीख है. सूत्रों के अनुसार, अगर सहमति बनी तो सीएम योगी 15 मार्च यानी मंगलवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः UP Election Result: UP की 403 सीटों पर कौन-कहां से जीता, देखें पूरी List

पीएम मोदी और अमित शाह होंगे समारोह में शामिल
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में को भव्य रूप देने की पूरी संभवना है. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत कर सकते हैं. इसके साथ ही कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शामिल राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं  

बीजेपी ने 255 सीटों पर दर्ज की जीत
उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Election Result) में निर्वाचन आयोग ने देर रात 403 सीटों पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया. चुनाव में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं. वहीं, राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement