Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market की गिरावट से 2 दिनों में निवेशकों की 6.57 लाख करोड़ संपति डूबी 

शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट से दो दिनों में निवेशकों की वेल्थ का ( Investors Wealth) 6.57 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ, जिससे सप्ताह की शुरुआत खराब रही. दो सीधे सेशंस में, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 1,524.13 अंक या 2.52 फीसदी टूट चुका है.

Share Market की गिरावट से 2 दिनों में निवेशकों की 6.57 लाख करोड़ संपति डूबी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 872.28 अंक या 1.46 फीसदी गिरकर 58,773.87 पर बंद हुआ और दो दिनों में निवेशकों की वेल्थ का ( Investors Wealth) 6.57 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ, जिससे सप्ताह की शुरुआत खराब रही. दो सीधे सेशंस में, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 1,524.13 अंक या 2.52 फीसदी टूट चुका है. अधिकांश केंद्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी की के बीच वैश्विक शेयरों में भी गिरावट आई है, जबकि चीन द्वारा मामूली ढील ने केवल इसके संपत्ति बाजार में परेशानियों को उजागर करने का काम किया. व्यापक बाजार में कमजोर प्रवृत्ति ने बीएसई-लिस्टिड फर्मों के मार्केट कैप को को केवल दो दिनों में 6,57,758.04 करोड़ रुपये कम कर 2,73,95,002.87 करोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है. 

क्या कहते हैं जानकार 
रिलायंस सिक्योरिटीज में रिसर्च प्रमुख मितुल शाह ने कहा कि हालांकि रुपये में गिरावट, व्यापार घाटे में वृद्धि और वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में अस्थिरता की चिंताओं के संदर्भ में निकट अवधि के नकारात्मक अर्थव्यवस्था और इक्विटी बाजारों पर दबाव डालना जारी रखे हुए हैं. हम मजबूत आर्थिक प्रतिक्षेप, सामान्य वस्तु की कीमतों, लक्षित सीमा के भीतर महंगाई और बेहतर की उम्मीद करते हैं. 

24 अगस्त को चलने वाली दूसरी Ramayana Circuit Train Canceled, जानिए बड़ी वजह

कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड में इक्विटी रिसर्च (खुदरा) के प्रमुख श्रीकांत चैहान ने कहा कि हालिया उछाल के बाद कुछ समय के लिए सुधार अतिदेय था, सितंबर की बैठक में यूएस फेड द्वारा संभावित कठोर रुख की ताजा चिंताओं और डॉलर इंडेक्स को मजबूत होने से निवेशकों में घबराहट देखने को मिली और बैंकिंग, आईटी, धातु और रियल्टी शेयरों में भारी गिरावट आई.

भारत में एक डॉलर से कम Green Hydrogen अवेलेबल कराने का सपना देख रहे हैं Nitin Gadkari

चैहान ने कहा कि आने वाले सत्रों में बाजार की धारणा अस्थिर रह सकती है क्योंकि कमजोर मांग के बीच कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और ताइवान पर यूएस-चीन के टकराव की वैश्विक चिंताओं पर ध्यान केंद्रित रहेगा. तकनीकी रूप से, दैनिक चार्ट पर एक तेज इंट्राडे बिकवाली और मंदी निकट भविष्य में कमजोरी के जारी रहने का संकेत दे रही है. 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement