Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 Rupees का नोट दे रहा लाखों रुपये कमाने का मौका, यहां आजमायें अपनी किस्मत

अगर आपके पास पुराने और सही सलामत नोट हैं तो इस ट्रिक से आप लाखों रुपये कमा सकते हैं.

5 Rupees का नोट दे रहा लाखों रुपये कमाने का मौका, यहां आजमायें अपनी किस्मत

currency

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कहते हैं ना हर चीज की एक कीमत होती है. कभी भी कोई चीज बर्बाद नहीं होती. अगर आप घर बैठे एक्स्ट्रा रुपये कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. हम आपके एक्स्ट्रा कमाई (How to Earn Money) का एक शानदार तरीका लेकर आए हैं. इस तरीके से आप बिना किसी मेहनत के लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का कहीं कोई निवेश करने की जरुरत नहीं है.

इस तरीके से कमाएं लाखों रुपये

अगर आपके पास 5 रुपये का यह ख़ास नोट है तो आप इससे हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट के लिए आपको कम से कम 35 हजार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आप भी ऐसे नोटों का कलेक्शन रखते हैं तो आराम से आपकी जेब में लाखों रुपये आ सकते हैं. आइए बताते हैं कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं.

क्या है नोट की खासियत?

इस पांच रुपये के नोट की खासियत की बात करें तो इसकी खासियत सिर्फ इतनी है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही नोट पर ट्रेक्टर भी बना हुआ होना चाहिए. अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो देर किस बात की तुरंत अपनी किस्मत आजमाइए और बन जाइए लखपति. 

मिल सकता है अच्छा दाम

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की तरफ से जारी ये नोट 'एक्सट्रिमली रेयर' (Extremely Rare Notes India) कहलाती है. ऐसे में अगर आपके पास इस तरह का कोई भी नोट है तो आप किस्मत वाले हैं. इस एक नोट से ही आप हजारों रुपये की कमाई कर सकते हैं. इस समय ebay सहित कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर ऐसे नोटों या सिक्कों की बोलियां लगाई जाती हैं. अगर आपके पुराने नोट या सिक्के शर्तों के मुताबिक हैं तो आपको इसके अच्छे पैसे मिल सकते हैं. 

कहां बेचें?

अगर आपको अपने 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट को बेचकर अच्छी खासी कमाई करनी है तो इसके लिए आप shopclues और marudhar arts पर जाकर अपनी पुरानी करेंसी को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले रुपये मिल रहे हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
इस सुपर ऐप को डाउनलोड करके कमाएं शानदार रिवॉर्ड, Amazon-Flipkart से भी है बेहतर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement