Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indonesia के इस फैसले से अडानी और बाबा रामदेव की कंपनी की होने वाली है बल्ले-बल्ले

अडानी और बाबा रामदेव की कंपनी के शेयर हर दिन निवेशकों को मुनाफा पहुंचा रहे हैं और अब संभावनाएं है कि इनमें और तेजी आ सकती है.

Indonesia के इस फैसले से अडानी और बाबा रामदेव की कंपनी की होने वाली है बल्ले-बल्ले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में इस वक्त ईंधन के दामों (Fuel Price) में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में खाद्य पदार्थों से लेकर सर्विस सेक्टर की चीजें भी महंगी होने लगी थीं. वहीं अब आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ने वाली है क्योंकि खाद्य तेल की कीमतों में और इजाफा होने की संभावनाएं बनने लगी है. इसकी वजह यह है कि इंडोनेशिया ने पॉम ऑयल (Palm Oil) के निर्यात पर रोक लगा दी है जो कि भारत का मु्ख्य आयातक देश हैं. वहीं इसका  देश की दो बड़ी कंपनियों के शेयर्स पर भी असर देखने को मिल सकता है. 

इंडोनेशिया सरकार का बड़ा फैसला 

दरअसल, भारत खाद्य तेलों का सबसे बड़ा आयातक है और अपनी जरूरत का 50-60 फीसदी खाद्य तेल ( Palm Oil) आयात करता है. इंडोनेशिया सरकार ने घरेलू बाजार में बढ़ती कीमत काबू करने के लिए यह फैसला किया है. अब एक सबसे बड़ी बात यह है कि खाद्य तेल बाजार पर Adani Wilmar और Ruchi Soya का कब्जा है. इसलिए इन दोनों शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि खाद्य तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से इन दोनों कंपनियों को लाभ होने वाला है.

निवेशकों को हो सकता है बड़ा फायदा

Adani Wilmar के स्टॉक में पिछले कई दिनों से लगातार अपर सर्किट लगे रहे हैं. शेयर पिछले 5 दिनों में करीब 25 फीसदी चढ़ चुका है. अडानी विल्मर के शेयर बुधवार को 5 फीसदी चढ़कर 843.30 रुपये पर बंद हुआ. इस स्टॉक में लिस्टिंग के बाद ही तेजी का सिलसिला है. Adani Wilmar का भारतीय खाद्य तेल बाजार पर सबसे अधिक कब्जा है.

Delhi: मोहम्मदपुर गांव के बाहर लगाया नए नाम का बोर्ड, 40 और जगहों का नाम बदलने की मांग कर रही BJP

वहीं बात अगर बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया की हो तो Ruchi Soya के Shares में भी पिछले कुछ दिनों से तेजी जारी है. बाजार में बिकवाली के बाद बुधवार को रुचि सोया इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी जारी रही. कारोबार के अंत में शेयर करीब 7 फीसदी उछलकर 1104 रुपये पर बंद हुआ. रुचि सोया के शेयर पिछले 5 दिनों में करीब 16 फीसदी भाग चुका है. इसका पिछले 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 1,377 रुपये है, जो इसने 9 जून 2021 का है. 

Petrol-Diesel की महंगाई पर बढ़ा बवाल, PM Modi की अपील पर भड़के इस राज्य के सीएम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement