Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बैंक ने ऋण दरों में की वृद्धि, Loans और हो जाएंगे महंगे

देश के सबसे बड़े बंधक ऋणदाता HDFC Limited ने बुधवार से अपनी खुदरा प्रमुख उधार दर में 5 आधार अंक या 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है.

बैंक ने ऋण दरों में की वृद्धि, Loans और हो जाएंगे महंगे

एचडीएफसी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सरकार द्वारा संचालित ऋणदाता सहित निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और बंधक ऋणदाता एचडीएफसी (HDFC) ने अपनी उधार दरों (lending rates) में वृद्धि कर दी है. इस वृद्धि से लोन के ब्याज दरों पर असर पड़ेगा जिससे घर, कार और अन्य लोंस महंगे होंगे.

आईसीआईसीआई बैंक ने पूरे कार्यकाल में अपनी उधार दरों में 0.30 प्रतिशत या 30 आधार अंकों की वृद्धि की है. सरकार द्वारा संचालित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (marginal cost of funds-based lending rate)  को सभी टेन्योर के लिए 15 बेसिस प्वाइंट या 0.15 फीसदी बढ़ा दिया है. यह नई दरें एक जून से प्रभावी हैं.

पीएनबी ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक नियामक फाइलिंग में कहा, "एक्सचेंज को सूचित किया जाता है कि 01.06.2022 से मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) को संशोधित किया गया है."

देश के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी लिमिटेड ने बुधवार से अपनी खुदरा प्रमुख उधार दर में 5 आधार अंक या 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है.

एचडीएफसी लिमिटेड ने एक बयान में कहा, "एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) बढ़ा दी है, जिस पर उसके एडजस्टेबल रेट होम लोन (ARHL) को 1 जून, 2022 से 5 बेसिस पॉइंट्स तक बेंचमार्क किया गया है."

यह भी पढ़ें:  सरकार ने palm oil के बेस इम्पोर्ट मूल्य कीमत में किया बदलाव, सोया तेल की कीमत बढ़ाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement