Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gautam Adani बने दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति, दुनिया के टॉप-10 में शामिल

ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार इजाफा हो रहा है जिसकी वजह से वह दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

Gautam Adani बने दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति, दुनिया के टॉप-10 में शामिल

गौतम अडानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स ने दुनिया के अमीर व्यक्तियों की कुछ दिनों पहले लिस्ट जारी की थी. इसमें अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी का नाम भी दसवें स्थान पर शामिल था. हालांकि अडानी ग्रुप की कंपनियों तेजी आने के बाद उनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से बढ़कर 118 अरब डॉलर हो गई है. इसी के साथ वह दुनिया के टॉप 10 रईसों के मामलों में छठे स्थान पर जा पहुंचे हैं. बहरहाल मुकेश अंबानी रईसों की इस लिस्ट में 97.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11 वें स्थान पर बने हुए हैं. खबरों के मुताबिक अडानी इस लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय हैं. इससे पहले मुकेश अंबानी का नाम इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 


गौतम अडानी की अमीरी का राज

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप की सात कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं. इन कंपनियों में अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडानी पॉवर (Adani Power), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडानी पोर्टस (Adani Ports), अडानी इंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) शामिल हैं. पिछले तीन कारोबारी सेशन में अडानी ग्रुप की कंपनियों के स्टॉक्स में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. इसी वजह से गौतम अडानी की संपत्ति में भारी इजाफा हो रहा है और आज वह देश के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं.

टॉप टेन अमीरों की लिस्ट 

ब्लूमबर्ग बिलियनायर्स इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति 249 अरब डॉलर है. इस वजह से यह दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं. दूसरे नंबर पर पर अमेज़न के CEO जेफ बेजोस हैं. दुनिया के टॉप 10 अमीरों की सूची में 8 अमेरिका से हैं, एक फ्रांस से और एक भारत से है जिनका नाम गौतम अडानी है. हालांकि दुनिया में टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में सिर्फ अडानी और वॉरेन बफे का ही एक ऐसा नाम है जिनकी संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: S Jaishankar ने 'रूसी तेल' के बारे में कह दी ऐसी बात, Twitter पर हो रही है 'वाह-वाह'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement