Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC IPO: पी चिदंबरम ने सरकार की मंशा पर उठाया सवाल, कहा- 'IPO लाने का यह गलत समय'

LIC का आईपीओ 4 मई से लेकर 9 मई के बीच आ रहा है. इसपर पी चिदंबरम ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाया...

Latest News
LIC IPO: पी चिदंबरम ने सरकार की मंशा पर उठाया सवाल, कहा- 'IPO लाने का यह गलत समय'

पी चिदंबरम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (Department of Investment and Public Asset Management) के सचिव तुहिन कांता पांडे ने बुधवार को कहा कि जीवन बीमा निगम (LIC) अपना इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) शुरू करने के लिए तैयार है. इसकी बोली 4 मई से लेकर 9 मई तक लगाई जा सकेगी. यह देश का अबतक का सबसे बड़ाआईपीओ (IPO) होगा. 

वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने NDTV के एक इंटरव्यू के दौरान सरकार पर इसे वित्तीय वर्ष की शुरुआत में लाने के लिए ‘हताशा’ पर सवाल उठाया है.

पी चिदंबरम ने सरकार पर उठाया सवाल

LIC IPO के बारे में अपने विचार पेश करते हुए पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा कि “IPO लाने का यह बिलकुल भी सही समय नहीं है. पहले तो सरकार ने इसकी साइज में कटौती कर दी और फिर पेशकश की कीमत भी कर दी. इन दोनों संकेतों से पता चलता है कि आईपीओ लाने का यह बिलकुल भी सही समय नहीं है.” साथ ही चिदंबरम ने सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार ने 31 मार्च 2022 की समय सीमा समाप्त होने के बाद एलआईसी आईपीओ लाने का फैसला क्यों किया.

एलआईसी

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, "वे दावा करते हैं कि प्रत्यक्ष कर संग्रह (direct tax collections) मजबूत है, फिर नए वित्तीय वर्ष के पहले महीने में आईपीओ लाने की क्या हताशा थी? आम तौर पर नए वित्तीय वर्ष अप्रैल और मई के महीनों के दौरान पैसे की कमी नहीं होती है. सरकार के पास इन महीनों में अच्छा फंड होता है. अगर आपके पास संसाधनों की कमी है तो आप इसे बाद में कर सकते हैं. मुझे लगता है कि आईपीओ लाने का यह पूरी तरह से गलत समय था."

गौरतलब है कि LIC IPO में पॉलिसीधारकों को प्रति इक्विटी शेयर पर 60 रुपये की छूट मिलेगी. रिटेल और कर्मचारियों को 40 रुपये की छूट मिलेगी. एलआईसी ने आईपीओ के लिए अपना प्राइस बैंड 902 रुपये से लेकर 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Akshaya Tritiya पर ऐसे खरीदें सोना, कभी नही होगी चोरी की टेंशन

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement