Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small Business Idea: कम लागत में शुरू करें Medical Store, महीने के कमाएं लाखों रुपये

खुद का बिजनेस शुरू करके मुनाफा कमाना चाहते हैं तो यहां हम आपको बिजनेस आईडिया दे रहे जिसे कम लागत में शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Small Business Idea: कम लागत में शुरू करें Medical Store, महीने के कमाएं लाखों रुपये

मेडिकल स्टोर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भाग दौड़ भरी इस जिंदगी में हम सभी मशीन की तरह भागे जा रहे जिसका असर हमारे हेल्थ पर पड़ता है. इन सब के बीच हम मल्टी विटामिन जैसी दवाइयों का सेवन कर रहे हैं. अगर आप खुद के हेल्थ के साथ साथ दूसरों के हेल्थ को भी बरकार रखना चाहते हैं और साथ में कमाई भी करना चाहते हैं तो यहां हम आपको एक ऐसा ही आइडिया दे रहे जिसे आप कहीं से भी और कभी भी शुरू कर सकते हैं. यह हमेशा डिमांड में रहता है. हम बात कर रहे हैं मेडिकल स्टोर की. इस बिजनेस को आप 1 लाख रुपए की लागत से भी शुरू कर सकते हैं और इसमें मार्जिन भी अच्छा है. आइए जानते हैं इस बिजनेस को कौन और कैसे शुरू कर सकता है.

कैसे शुरू करें मेडिसिन शॉप

मेडिसिन शॉप शुरू करने के दो तरीके हैं. पहला तरीका है किसी रिटेल फार्मेसी का फ्रेंचाइजी ले सकते हैं. हालांकि ऐसी स्थिति में आपको कंपनी के मुताबिक बिजनेस करना होगा.

दूसरा तरीका है खुदका बिजनेस स्टार्ट करें. इस तरीके में आप अपने मन के मालिक होंगे मतलब खुद के तरीके से बिजनेस कर सकेंगे. साथ ही इसके लिए आपके पास ड्रग लाइसेंस होना जरूरी है.

गौरतलब है कि यह लाइसेंस हर किसी को नहीं मिलता. इसके लिए फार्मासिस्ट बनना पड़ता है. यानी आपको फार्मेसी की पढ़ाई करनी होगी तभी आप ड्रग लाइसेंस के लिए एप्लीकेशन दे सकते हैं.

इसके अलावा एक और रास्ता है अगर आप खुद फार्मासिस्ट नहीं हैं तो भी आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मेडिसिन शॉप पर किसी फार्मासिस्ट को अप्वाइंट करना होगा.

कितनी होगी कमाई?

कमाई की बात करें तो इस बिजनेस में महीने के 1.5 लाख रुपये तक कमाई हो सकती है. इसमें प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा है. समय के साथ आपका प्रॉफिट बढ़ता जायेगा.

कहां शुरू करें बिजनेस?

इस बिजनेस को आप शहर, गांव, गली कहीं भी शुरू कर सकते हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Ashish Kacholia ने पोर्टफोलियो में फिर से शामिल किए इस केमिकल के शेयर, 1 साल में 550% से ज्यादा रिटर्न मिला

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement