Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

S Jaishankar ने 'रूसी तेल' के बारे में कह दी ऐसी बात, Twitter पर हो रही है 'वाह-वाह'

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर अमेरिका में 2+2 बैठक में पहुंचे हैं. यहां उन्होंने जो बाइडन को कुछ ऐसा कह दिया कि सब उनकी तारीफ करने लगे.

S Jaishankar ने 'रूसी तेल' के बारे में कह दी ऐसी बात, Twitter पर हो रही है 'वाह-वाह'

एस. जयशंकर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Ukraine-Russia के बीच चल रहे युद्ध से यूरोपीय देश बौखलाए हुए हैं. इस बीच अमेरिका में 2+2 की बैठक चल रही है. इस बैठक में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) भी पहुंचे हैं. बता दें कि अमेरिका और भारत के बीच 2+2 की यह चौथी बैठक थी. रूस से क्रूड ऑयल की खरीदारी करने को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के भारत की आलोचना का भारतीय विदेश मंत्री ने करारा जवाब दिया है.

अमेरिका दौरे के दौरान सोमवार को जयशंकर ने एक सवाल के जवाब पर कहा कि भारत रूस से जितना तेल एक महीने में खरीदता है उतना यूरोपीय देश दोपहर तक में खरीद लेते हैं. दरअसल जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा था कि रूस से भारत का तेल आयात को बढ़ावा देना बिलकुल भी देशहित में नहीं है. 

जयशंकर ने कसा तंज

जयशंकर ने रूस से भारत के तेल आयात पर कहा कि 'अगर आप रूस से तेल खरीदने की बात कह रहे हैं तो मैं कहूंगा कि आपका ध्यान यूरोप की तरफ होना चाहिए. हम अपनी एनर्जी सिक्योरिटी के लिए कुछ एनर्जी खरीदते हैं. हालांकि अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो जितना तेल हम एक महीने में खरीदते हैं उतना तेल यूरोप दिन के एक दोपहर में खरीद लेता है.'

विदेश मंत्री जयशंकर की इस प्रतिक्रिया पर शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अमेरिका के 'रूसी तेल' पर किए गए टिप्पणी को ‘शानदार’ बताते हुए खूब सराहना की.

वर्चुअल मीटिंग के दौरान अमेरिका ने भारत को दी नसीहत

वर्चुअल मीटिंग के दौरान जो बाइडन ने कहा कि भारत जिस तेजी के साथ रूस से ऑयल (Crude Oil) खरीद रहा है वह उसके हिट में नहीं है. गौरतलब है कि भारत अभी 1 से 2 प्रतिशत तेल रूस से खरीदता है जबकि 10 प्रतिशत तेल अमेरिका से खरीदता है. भारत अमेरिका का सबसे एनर्जी मार्केट है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Rakesh Jhunjhunwala का फेवरेट शेयर अभी 20% और दिखा सकता है तेजी, अब तक इतना दे चुका है रिटर्न

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement