Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जॉब छोड़ने के बाद भी जारी रख सकते हैं Corporate Health Insurance, अपनाएं ये स्टेप्स

Corporate Health Insurance बड़े काम की चीज हैं. हालांकि अगर आप नौकरी छोड़ने के बाद भी इसे जारी रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने नियोक्ता से बात करनी होगी.

Latest News
जॉब छोड़ने के बाद भी जारी रख सकते हैं Corporate Health Insurance, अपनाएं ये स्टेप्स

Health Insurance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Corporate Health Insurance का फायदा अमूमन ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों को देती हैं. इस पॉलिसी की खासियत यह होती है कि इसका फायदा ना सिर्फ कर्मचारी को मिलता है बल्कि कर्मचारी के परिवार को भी मिलता है. यह हेल्थ बीमा पॉलिसी अस्पताल के सभी खर्चों और मैटरनिटी जैसी सभी जरुरी खर्चों को वहन करता है. लेकिन क्या आपको यह पता है की जॉब छोड़ने के बाद  Corporate Health Insurance का फायदा उठा सकते हैं या नहीं?

अगर आप जॉब छोड़ने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको अपने कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस को जारी रखने के बारे में सोचना चाहिए. कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस एक महत्वपूर्ण लाभ है जो आपकी और आपके परिवार की स्वास्थ्य देखभाल जरूरतों को कवर करता है.

रिजाइन देने के बाद आप अपने कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस को ऐसे जारी रख सकते हैं:

  • अपने नियोक्ता से बात करें: सबसे पहले, आप अपने नियोक्ता से बात कर सकते हैं कि क्या वे आपको कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस जारी रखने की अनुमति देंगे. कुछ नियोक्ता अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के बाद भी कुछ समय के लिए कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस जारी रखने की अनुमति देते हैं.

यह भी पढ़ें:  Petrol-Diesel Price Today: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बदलाव, जानें लेटेस्ट रेट

  • व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस खरीदें: अगर आपका नियोक्ता आपको कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस जारी रखने की अनुमति नहीं देता है, तो आपको व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना होगा. व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना एक महंगा विकल्प हो सकता है, लेकिन यह आपकी स्वास्थ्य देखभाल जरूरतों को कवर करने का एकमात्र तरीका हो सकता है.
  • अन्य विकल्पों पर विचार करें: आप किसी अन्य स्वास्थ्य बीमा योजना में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं, जैसे कि सरकारी स्वास्थ्य बीमा योजना या एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र.

अपने कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस को जारी रखने से पहले इन बातों को भी जान लें:

  • अपने वर्तमान प्लान की शर्तें: अपने वर्तमान प्लान की शर्तों को ध्यान से पढ़ें और देखें कि क्या कोई ऐसी शर्त है जो आपको नौकरी छोड़ने के बाद प्लान को जारी रखने से रोकती है.
  • अपने वित्तीय स्थिति: व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना एक महंगा विकल्प हो सकता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना जरुरी है कि आपके पास प्लान का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा हो.
  • अपनी स्वास्थ्य देखभाल जरूरतों: अपनी स्वास्थ्य देखभाल जरूरतों पर विचार करें और देखें कि क्या कोई ऐसी प्लान है जो आपकी जरूरतों को पूरा करता है.
  • अपने कॉरपोरेट हेल्थ इंश्योरेंस को जारी रखने के लिए योजना बनाना जरुरी है. यह आपको और आपके परिवार को स्वास्थ्य देखभाल की गारंटी देगा, भले ही आप नौकरी बदल दें.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement