Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaveri Seed के शेयर बायबैक का हुआ ऐलान, जानें ये मुख्य बातें

Kaveri Seed Share आज दोपहर के सौदों में बीएसई पर 6% से अधिक बढ़कर 484 रुपये हो गए.

Latest News
Kaveri Seed के शेयर बायबैक का हुआ ऐलान, जानें ये मुख्य बातें

Kaveri Seed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कावेरी सीड कंपनी लिमिटेड (Kaveri Seed Company Ltd) ने गुरुवार को घोषणा की कि 27 अक्टूबर, 2022 को हुई बैठक में उसके निदेशक मंडल ने  बायबैक मूल्य पर 125.6 करोड़ रुपये तक के शेयर बायबैक को 700 रुपये प्रति शेयर से ज्यादा दाम पर मंजूरी नहीं दी है. आज बीएसई (BSE) पर कावेरी सीड के शेयर 6% से अधिक बढ़कर 484 रुपये हो गए. कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में सूचित किया, "बोर्ड ने आज अपनी बैठक में कंपनी के पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार किया और कंसीडर किया, जिसका अंकित मूल्य 2/- रुपये है जो कि कुल राशि 125.6 करोड़ रुपये से अधिक नहीं है,. बायबैक के लिए जैसे ब्रोकरेज, लागत, फुट टर्नओवर शुल्क, बायबैक टैक्स, प्रतिभूति लेनदेन कर, माल और सेवा कर (यदि कोई हो) और आयकर, स्टांप शुल्क, सलाहकार शुल्क, मुद्रण व्यय, फाइलिंग शुल्क और अन्य प्रासंगिक और संबंधित खर्च और शुल्क, और खुले बाजार से अपने शेयरधारकों / लाभकारी मालिकों से नकद में देय 700 / - रुपये से अधिक की कीमत पर है."

कावेरी सीड ने कहा कि अधिकतम बायबैक साइज 31 मार्च, 2022 तक कंपनी के ऑडिटेड स्टैंडअलोन और कंसोलिडेटेड फाइनेंसियल स्टेटमेंट्स के आधार पर कंपनी की कुल पेड-अप पूंजी और फ्री रिजर्व के कुल 9.85% और 9.68% का प्रतिनिधित्व करता है.

एक शेयर बायबैक, जिसे शेयर पुनर्खरीद के रूप में भी जाना जाता है, अपने मौजूदा शेयरधारकों से अपने स्वयं के बकाया शेयरों को आमतौर पर प्रचलित बाजार मूल्य पर प्रीमियम पर वापस खरीदने के लिए एक कॉर्पोरेट कार्रवाई है. यह शेयरधारकों को पैसा लौटाने का एक वैकल्पिक कर-कुशल तरीका हो सकता है. शेयर बायबैक से प्रचलन में शेयरों की संख्या कम हो जाती है, जिससे शेयर मूल्य और प्रति शेयर आय (EPS) बढ़ सकती है.

कावेरी सीड कंपनी लिमिटेड (Kaveri Seed Company Ltd) भारत की एक प्रमुख सबसे बड़ी कृषि कंपनी है, जो प्रमुख भारतीय फसलों में हाइब्रिड बीजों में विशेषज्ञता रखती है. कावेरी बीज के शेयर 2022 (YTD) में अब तक लगभग 16% नीचे हैं, जबकि एक वर्ष की अवधि में इसमें 9% से अधिक की गिरावट आई है. कंपनी ने पिछली बार अगस्त 2021 में स्टॉक एक्सचेंज मैकेनिज्म के माध्यम से खुले बाजार से 120 करोड़ रुपये की कुल राशि के लिए अपने इक्विटी शेयरों की बायबैक की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission: केंद्र सरकार ने महंगाई राहत पर दी स्पष्टीकरण, पेंशनभोगियों को मिलेगा ये फायदा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement