Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: हर दिन कोविड के 5,000 केस, अलर्ट पर कई राज्य, क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर?

XXB.1.16 वेरिएंट की वजह से कोविड संक्रमण के मामले ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं. कुछ एक्सपर्ट्स चौथी लहर की आशंका जता रहे हैं.

Covid-19: हर दिन कोविड के 5,000 केस, अलर्ट पर कई राज्य, क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर?

Coronavirus Covid-19 crisis. (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में कोविड-19 संक्रमण के हर दिन 5,000 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 32,814 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोविड की  वजह से 11 लोगों की जान चली गई है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड के नए मामले ओमिक्रोन के नए वेरिएंट XXB.1.16 की वजह से बेलगाम हो रहे हैं.

कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से हरियाणा सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया है. राज्य में तेजी से कोविड संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. सरकार ने कहा है कि जहां भी 100 से ज्यादा लोग जुटे हों, वहां मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- दक्षिण भारत के इन राज्यों में मोदी मैजिक भी बेअसर, क्या BJP के 'चाणक्य' दिलाएंगे पार्टी को जीत?

केरल ने उठाए ये कदम

केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को कहा कि गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए मास्क अनिवार्य है. बुजुर्गों और बिस्तर पर पड़े मरीजों को बीमारी से बचाने के लिए यह जरूरी है.

किसके लिए खतरनाक है कोविड?

केरल स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के मुताबिक कोविड से होने वाली मौतें ज्यादातर 60 साल से ऊपर के लोगों, मधुमेह और लाइफस्टाइल से संबंधित मरीजों की हो रही हैं. अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

इसे भी पढ़ें- Jungle expert के रूप में दिखे पीएम मोदी, देखें टाइगर सफारी के लिए कैसे कसी कमर

यूपी में विदेश से आए यात्रियों की जांच अनिवार्य

यूपी में कोविड के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने सभी एयरपोर्ट पर टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं. उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जा रही है.

दिल्ली में बढ़ाई जाए टेस्टिंग

दिल्ली में अस्पतालों, पॉलीक्लिनिक्स और डिस्पेंसरियों को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. दिल्ली में भी टेस्टिंग बढ़ाई गई है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi की टाइगर सफारी पर Congress को क्यों याद आईं इंदिरा गांधी?

क्या कह रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स?

बुखार, खांसी और शरीर में दर्द होने पर तत्काल अस्पताल में टेस्ट कराएं. कोविड के केस बढ़ गए हैं. बच्चों में भी संक्रमण के लक्षण देखे जा रहे हैं. संक्रमण की वजह से उनका पेट खराब हो रहा है. यह लक्षण अपने आप में नया है. स्वास्थ्य विशेषज्ञ चिंता में है कि XXB.1.16 वेरिएंट की वजह से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यह वैरिएंट वैक्सीन से मिली इम्युनिटी को भी चीट कर रहा है. यही वजह है स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोविड की नई लहर को लेकर चिंता जताई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement