Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Har Ghar Tiranga Campaign: खालिस्तानी अलगाववादी नेता के घर पर कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा, अमेरिका से फैलाता है नफरत

देश में हर घर तिरंगा अभियान चल रहा है और इस बीच कांग्रेस नेताओं ने चंडीगढ़ में एक अलगाववादी नेता के घर पर भारतीय ध्वज लहराया है.

Har Ghar Tiranga Campaign: खालिस्तानी अलगाववादी नेता के घर पर कांग्रेसियों ने फहराया तिरंगा, अमेरिका से फैलाता है नफरत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में इस समय आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर  आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इसके तहत ही हर घर तिरंगा कैंपेन भी चल रहा है जिसको लेकर अब कांग्रेस के कुछ नेताओं ने  चंडीगढ़ में एक दिलचस्प काम किया है. ये नेता अलगाववादी खालिस्तानी नेता गुरुपतवंत सिंह पन्नू के घर पर तिरंगा फहराने पहुंच गए. इस दौरान इन नेताओं ने भारत माता का जयघोष भी किया. 

दरअसल, इस हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोग हर जगह तिरंगा फहरा रहे हैं. पंजाब में 'खालिस्‍तान' समर्थक कुछ अलगाववादी नेताओं ने तिरंगा फहराने पर आपत्ति जताई थी जिन्‍हें अन्‍य दलों के नेताओं ने खरी-खोटी सुनाई. वहीं चंडीगढ़ में कांग्रेस नेताओं ने दिलचस्प काम किया है. ये सभी चंडीगढ़ में खालिस्तानी नेता गुरपतवंत पन्नू के आवास के बाहर भारतीय ध्वज फहराने पहुंच गए. इससे कुछ समय पहले ही पन्नू ने भड़काऊ बयान दिया था जिसके बाद उसके घर पर तिरंगा फहरा दिया गया. 

Raksha Bandhan 2022: Ananya Panday से रणबीर कपूर तक, बॉलीवुड के सेलेब्स ने यूं मनाया त्योहार

जानकारी के मुताबिक लुधियाना से कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह मंड तिरंगा लेकर अपने समर्थकों के साथ पन्नू के घर के बाहर जमा हो गए और नारेबाजी की. इसके बाद फिर उन्होंने 'हर घर तिरंगा अभियान' के हिस्से के रूप में घर के मुख्य द्वार पर एक झंडा लगाया.

गौरतलब है कि घर की बाहरी दीवार पर मोहाली की एक एनआईए अदालत द्वारा जारी उद्घोषणा नोटिस भी चस्पा किया गया है.स्वतंत्रता दिवस पर युवाओं को खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए कहने वाले पन्नू सक्रिय रूप से विदेशों में अलगाववादी खालिस्तान एजेंडे का प्रचार और फंडिंग करता रहा है. 

मवेशियों की तस्करी के मामले में TMC नेता को 10 दिन की CBI रिमांड, कोर्ट परिसर में लोग बोले, चोर-चोर...

साल 2019 में केंद्र ने अलगाववाद के आधार पर एसएफजे पर प्रतिबंध लगा दिया था. यह अलगाववादी खालिस्तानी संगठन पंजाब को अलग करने के लिए एक अभियान चलाने की कोशिश करता रहा है और इन्हें पर्दे के पीछे से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और वहां की खुफिया एजेंसी का साथ भी मिलता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement