Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Priyanaka Chopra Birthday: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं प्रियंका चोपड़ा, जानें कैसे मिला बॉलीवुड की देसी गर्ल का टैग?

Priyanaka Chopra Birthday: बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) 40 साल की हो गई हैं. उन्होंने अपने करियर में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है. इतना ही नहीं एक्ट्रेस बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की फिल्मों में भी सक्रिय हैं. प्रियंका चोपड़ा ने कैसे तय किया ये सफर आइए जानते हैं.

Latest News
Priyanaka Chopra Birthday: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं प्रियंका चोपड़ा, जानें कैसे मिला बॉलीवुड की देसी गर्ल का टैग?

Priyanaka Chopra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Priyanka Chopra Birthday: एक्स मिस वर्ल्ड और मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) इन दिनों अपनी बुलंदियों पर हैं. देसी गर्ल 40 साल की हो गई हैं. हर साल 18 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने शायद ही कभी सोचा होगा कि वह बरेली से हॉलीवुड तक का सफर तय कर लेंगी. आइए उनके जन्मदिन के मौके जानते हैं कि प्रियंका ने कैसे छोटे शहर से अपने लिए इतना बड़ा मुकाम बना लिया. 

प्रियंका चोपड़ा एक मिडिल क्लास फैमिली में पैदा हुई थीं. उनका बचपन जमशेदपुर में बीता. एक्ट्रेस अपनी फैमिली के काफी करीब रही हैं, खास तौर पर अपने दिवंगत पिता डॉक्टर अशोक चोपड़ा के. हालांकि, प्रियंका अपने पिता को खो चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा के पिता का साल 2013 में कैंसर से निधन हो गया.

ये भी पढ़ें - Priyanka Chopra की बेटी का नाम हुआ लीक, बहुत लंबा लेकिन प्यारा है नाम

प्रियंका चोपड़ा ने यूं ही बॉलीवुड में ये मुकाम हासिल नहीं किया. इसके पीछे की उनकी जर्नी काफी दिलचस्प रही है. प्रियंका के पेरेंट्स सेना के अधिकारी थे, इसलिए उन्होंने कई बार स्कूल बदलने पड़े थे. जमशेदपुर से पहले प्रियंका चोपड़ा का बचपन बरेली में बीता. जब वह 13 साल की थीं तो प्रियंका अमेरिका चली गईं, जहां वह अपनी मौसी के साथ रहने लगीं, अमेरिका में प्रियंका ने लगभग तीन साल बिताए और इंडिया वापस आ गईं. 

एक्टर नहीं बनना चाहती थीं प्रियंका

प्रियंका अपने करियर में एक्टिंग नहीं करना चाहती थीं. वह चाहती थीं कि या तो वह एक इंजीनियर बनें या साइकोलॉजी की पढ़ाई करें, मगर साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद, प्रियंका ने एक्टिंग में अपना करियर तलाशना शुरू किया. साल 2002 में अब्बास-मस्तान की 'हमराज' से प्रियंका अपना बॉलीवुड करने वाली थीं लेकिन किसी कारण से वह ऐसा नहीं कर पाईं और उनकी जगह फिल्म में अमीषा पटेल को कास्ट किया गया.

उन्होंने साल 2003 में सनी देओल के साथ फिल्म 'द हीरो' से बॉलीवुड में आगाज किया. इससे पहले एक्टिंग की शुरुआत प्रियंका एक साल पहले तमिल फिल्म 'थमीजान' से कर चुकी थीं.

ये भी पढ़ें - Priyanka Chopra को क्यों बेचनी पड़ी अपनी आलीशान Rolls Royce Ghost कार?

ऐसे रुख किया हॉलीवुड का सफर

इसके बाद प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार और लारा दत्ता के साथ फिल्म 'अंदाज' में दिखाई दीं. हालांकि, यह फिल्म दर्शकों को उतनी नहीं पसंद आई. मगर जल्द ही प्रियंका चोपड़ा के हाथ फिल्म 'ऐतराज' लगी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल अदा किया था. इस रोल के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला. बाद में उन्होंने लगातार हिट फिल्मे देनी शुरू कर दी. प्रियंका चोपड़ा को फिल्म 'दोस्ताना' से देसी गर्ल होने का टैग हासिल है. इस तरह एक के बाद एक फिल्में देने के बाद प्रियंका चोपड़ा को हॉलीवुड का ऑफर आया, जहां उन्होंने 'क्लांटिको' और 'बेवॉच' जैसी चर्चित फिल्मों में काम किया.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement