Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Khan की हत्या करने वाले थे पंजाब पुलिस पर RPG हमला करने वाले, गुजरात से गिरफ्तार आतंकियों का खुलासा

धालीवाल ने बताया, गिरफ्तार आरोपी का अगला टारगेट बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान थे. हालांकि, किन्हीं कारणों से वह रेकी नहीं कर सका.

Salman Khan की हत्या करने वाले थे पंजाब पुलिस पर RPG हमला करने वाले, गुजरात से गिरफ्तार आतंकियों का खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एक अंतरराष्ट्रीय आतंकी मॉड्यूल के दो प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन दोनों ने ही पंजाब के मोहाली में पुलिस की खुफिया विंग के मुख्यालय पर ऱॉकेट (RPG) अटैक किया था. इसके बाद ये दोनों बॉलीवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) को मारने की साजिश रच रहे थे. स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर पुलिस एच.जी.एस. धालीवाल का कहना है कि पकड़े गए आरोपी पाकिस्तान स्थित खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा और कनाडा के गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह लांडा के संयुक्त आतंकी नेटवर्क से जुड़े हुए थे.

धालीवाल ने बताया, गिरफ्तार आरोपी अर्शदीप शाहबाद एक कुख्यात शूटर है. इसके साथ ही एक नाबालिग बदमाश को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, इनका अगला टारगेट सलमान खान थे. सलमान खान की हत्या की साजिश का टास्क नाबालिग शूटर के अलावा दीपक सूरजपुर और मोनू डागर को भी सौंपा गया था, लेकिन इससे पहले दोनों राना कंडोलवालिया हत्याकांड के काम में जुट गए और बाद में इसे अंजाम भी दिया.  

यह भी पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिबू सोरेन की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

धालीवाल ने आगे बताया, हम लंबे समय से दोषियों को पकड़ने का काम कर रहे थे और आखिरकार दोनों आरोपी (अर्शदीप और नाबालिग आरोपी) गुजरात के जामनगर से गिरफ्तार कर लिया गया. नाबालिग आरोपी अन्य आरोपियों के साथ मिलकर सलमान खान पर हमला करने की साजिश में शामिल था यानी मरने का अगला नंबर सलमान खान का था. हालांकि, किन्हीं कारणों से वह रेकी नहीं कर सका. बाद में नाबालिग आरोपी को व्यवसायी राणा कंडोवालिया को मारने के लिए कहा गया. 

9 मई को दागा गया था पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट ग्रेनेड

उन्होंने आगे बताया, बीते 9 मई को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड दागा गया था. जांच के दौरान पता चला कि उसमें शामिल नाबालिग इस अटैक के मास्टरमाइंड में से एक था. यह हमला बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) की साजिश थी, जिसे पाकिस्तान की ISI और स्थानीय गैंगस्टरों का समर्थन प्राप्त था. 

यह भी पढ़ें- जब अडाणी के सामने गहलोत ने कहा- सुनते हैं कि आप दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं

पुलिस को पता चला है कि हमले की साजिश गैंगस्टर बने आईएसआई के कठपुतली कहे जाने वाले हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा ने रची थी. एक अन्य भगोड़े गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा ने हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से हाथ मिलाया था. रिंडा का नाम पहले ही नवांशहर में अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) के कार्यालय पर ग्रेनेड हमले और इस साल की शुरूआत में हरियाणा के करनाल में पाकिस्तान से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ्तारी में सामने आया था.

(इनपुट- आईएएनएस)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement