Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Masjid Survey: आज कोर्ट में पेश होगी ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, इन याचिकाओं पर भी सुनवाई

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मस्जिद में मिले शिवलिंग की पूजा की मांग को लेकर कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

Gyanvapi Masjid Survey: आज कोर्ट में पेश होगी ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, इन याचिकाओं पर भी सुनवाई
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः ज्ञानवापी मामले में आज बड़ा दिन है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरसिम्हा की बेंच के सामने इस मामले की सुनवाई होनी है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने यूपी सरकार और अन्य पक्षकारों से जवाब दाखिल करने को कहा था. इसके अलावा आज वाराणसी की सिविल कोर्ट में सर्वे की रिपोर्ट पेश की जा सकती है. सिविल कोर्ट में इस मामले से जुड़ी कई अन्य याचिकाएं भी डाली गई हैं. इन पर भी कोर्ट आज सुनवाई कर सकता है. 

सिविल कोर्ट में इन याचिकाओं पर होगी सुनवाई
वाराणसी सिविल कोर्ट में इस मामले में दो याचिकाएं डाली गई हैं. इसमें से एक में एडवोकेट अजय मिश्रा को सर्वे कार्य में शामिल करने की मांग की गई है. कोर्ट ने उन्हें सर्वे की जानकारी लीक करने के आरोप के बाद पद से हटा दिया था. वहीं एक अन्य याचिका में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे में मिले शिवलिंग की पूजा करने की अनुमति मांगी गई है. इसके अलावा, याचिका में ज्ञानवापी परिसर में बेसमेंट की दीवारों को गिराने और मामले में अन्य सबूत इकट्ठा करने के लिए मलबा हटाने की भी मांग की गई है.

ये भी पढ़ेंः Places of worship act का क्या है सेक्शन-4 जिससे ज्ञानवापी और मथुरा को मिल सकती है राहत?

वजूखाने की लाइन शिफ्ट करने की मांग
डिस्ट्रिक्ट गवर्नमेंट काउंसिल के वकील महेंद्र प्रसाद पांडे की ओर से भी एक याचिका दाखिल की गई है. इसमें वजूखाने में जाने वाली पाइपलाइन को शिफ्ट करने की मांग की गई है. इस की पाइपलाइन से वजूखाने में नमाजियों को वजू करने के लिए पानी की सप्लाई की जाती है.  

CRPF ने सील किया वजूखाना
कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने वजूखाने को सील कर दिया. यहां 9 ताले लगातार पूरे इलाके को सील किया गया है. CRPF के दो जवानों की यहां 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है. यहां हर शिफ्ट में दो-दो जवान मुस्तैदी से डटे रहेंगे ताकि शिवलिंग के उस स्थान को कोई नुकसान ना पहुंचाया जा सके. इतना ही नहीं हर शिफ्ट में डिप्टी एसपी रैंक के मंदिर सुरक्षा अधिकारी और सीआरपीएफ के कमांडेंट औचक निरीक्षण करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Places of worship act: प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट क्या है? ज्ञानवापी केस में क्यों बन सकता है सबसे बड़ा आधार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement