Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तीसरे समन पर भी ED के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल, AAP बोली, 'गिरफ्तारी का है प्लान'

Arvind Kejriwal ED Summon: AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल तीसरी बार के समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए और एक लिखित जवाब दिया है.

Latest News
तीसरे समन पर भी ED के सामने पेश नहीं हुए केजरीवाल, AAP बोली, 'गिरफ्तारी का है प्लान'

Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को आज ईडी के सामने पेश होना था. दिल्ली आबकारी नीति के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार समन भेजा था. केजरीवाल तीसरा बार भी पेश नहीं हुए और एक लिखित जवाब भेजकर इस समन को अवैध बता दिया. वहीं, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की तरह ही ईडी अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार करना चाहती है. AAP का कहना है कि लोकसभा चुनाव से टीक पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है ताकि उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोका जा सके.

AAP ने कहा कि केजरीवाल एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं लेकिन पार्टी ने यह भी दावा किया कि समन उन्हें गिरफ्तार करने के इरादे से भेजा गया है. AAP ने कहा , 'चुनाव से ठीक पहले नोटिस क्यों भेजा गया है? नोटिस केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने का एक प्रयास है.' केजरीवाल को बुधवार को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था.

यह भी पढ़ें- पेट्रोलबंदी से डरे लोग, फिलिंग स्टेशन पर उमड़ी भीड़, क्यों मचा ऐसा बवाल 

'सिसोदिया के खिलाफ भी नहीं है कोई सबूत'
बता दें कि AAP के संयोजक केजरीवाल को ईडी का यह तीसरा नोटिस है, इससे पहले उन्हें ईडी ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. AAP प्रवक्ता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, 'मनीष सिसोदिया को एक साल से गिरफ्तार किया हुआ है. उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. ये लोग भी जानते हैं कि उनको एक न एक दिन छूट ही जाना है.'

यह भी पढ़ें- इजरायल के ड्रोन हमले में मारा गया हमास का नंबर 2 नेता सालेह अरौरी

सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी को घेरते हुए कहा, 'बीजेपी के नेताओं के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उन पर कार्रवाई नहीं होती है. बीजेपी ने जिन लोगों के भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाए थे अब वे सब बीजेपी में ही शामिल हो गए हैं. सुवेंदु अधिकारी, मुकुल रॉय, पेमा खांडू, अजित पवार और हिमंत बिस्व सरमा के खिलाफ बीजेपी ने खूब आवाद उठाई और अब ये सब बीजेपी के साथ आ गए.'

आगे क्या होगा?
अरविंद केजरीवाल ने तीन बार ईडी के समन की अवहेलना की है. ऐसे में अब ईडी जमानती या गैर जमानती वारंट जारी कर सकती है. यह मामला PMLA के तहत आता है. ऐसे केस में कोर्ट का भी कहना है अगर कोई शख्स एजेंसी के समन की अवहेलना करता है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement