Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमित शाह ने क्यों कहा, अपराध तभी थमेंगे जब राज्य-केंद्र होंगे एकजुट?

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि अपराधों से निपटना केंद्र और राज्यों की सामूहिक जिम्मेदारी है.

अमित शाह ने क्यों कहा, अपराध तभी थमेंगे जब राज्य-केंद्र होंगे एकजुट?

गृहमंत्री अमित शाह. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि सीमा पार के अपराधों से प्रभावी तरीके से निपटना केंद्र और राज्य सरकारों की सामूहिक जिम्मेदारी है. गृहमंत्री ने गुरुवार को कहा कि हमारे संविधान में कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, लेकिन हम सीमा पार के अपराधों या सीमा विहीन अपराधों से निपटने में तभी कामयाब हो सकते हैं जब इस पर विचार करने के लिए सभी राज्य एकसाथ बैठें और साझा रणनीति बनाकर उन पर अंकुश लगाने के लिए प्रयास करें.

अपराध रोकना, राज्य और केंद्र की सामूहिक जिम्मेदारी

गृह मंत्री ने कहा कि यह राज्यों की सामूहिक जिम्मेदारी है कि वे देश या राज्यों की सीमाओं के पार से संचालित अपराधों या क्षेत्रीय अपराधों से प्रभावकारी ढंग से निपटें ताकि समाज को भय मुक्त किया जा सके. 

Gujarat Election: आप ने उड़ा दी BJP की नींद! PM Modi और Amit Shah के सामने गढ़ बचाने की चुनौती

'संसाधनों को तार्किक बनाने पर दें जोर'

अमित शाह ने कहा कि संसाधनों को तार्किक बनाने पर जोर देना होगा. अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर हो या पूर्वोत्तर या मादक पदार्थों की तस्करी, मोदी सरकार ने आंतरिक सुरक्षा के सभी मोर्चों पर सफलता हासिल की है. गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद की रोकथाम रणनीति के तहत सभी राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी का कार्यालय होगा. 

आज अयोध्या दीपोत्सव में रोशनी बिखेरेंगे 18 लाख दीये, पहली बार कार्यक्रम में शामिल होंगे PM Modi

CAPF की भूमिका पर क्या बोले अमित शाह?

अमित शाह ने कहा, 'हमारी आंतरिक सुरक्षा मजबूत मानी जाती है. हमारे 35 हजार पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के जवानों ने देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए अपने प्राणों की आहूति दी है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement