Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assembly Election 2022: चुनावी राज्यों में किस बदलाव की ओर इशारा कर रहे हैं भगवंत मान?

भगवंत मान ने कहा है कि देश में लोग राजनीतिक बदलाव के लिए AAP की ओर देख रहे हैं.

Assembly Election 2022: चुनावी राज्यों में किस बदलाव की ओर इशारा कर रहे हैं भगवंत मान?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान. (फाइल फोटो- Twitter/BhagwantMann1)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने कहा कि देश भर में बदलाव की हवा बह रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के लोग इस बदलाव के हिस्सेदार बनने के लिए उत्साहित हैं. भगवंत मान का इशारा इस ओर था कि इन राज्यों में आम आदमी पार्टी (AAP) की सियासी पकड़ बढ़ती जा रही है.

हरियाणा के आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में AAP उम्मीदवार सतिन्दर सिंह के समर्थन में जोर-शोर से प्रचार करते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के लोगों ने हम पर विश्वास कर वोटें डालीं, हम इस विश्वास को टूटने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अब बारी हरियाणा की है और हरियाणा में इस बदलाव का आधार आदमपुर विधान सभा क्षेत्र से बंधेगा. 

Gujarat Election: आप ने उड़ा दी BJP की नींद! PM Modi और Amit Shah के सामने गढ़ बचाने की चुनौती

'भरोसे को टूटने नहीं देंगे'

भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा के लोग अगर बढ़िया स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाएं चाहते हैं तो हम पर विश्वास करें. इस भरोसे को टूटने नहीं दिया जाएगा.  

भगवंत मान.

'पंजाब में भी मोहल्ला क्लीनिक का जलवा'

भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में शुरू किया ‘मोहल्ला क्लीनिक’ का क्रांतिकारी कदम अब पंजाब में ‘आम आदमी क्लीनिक’ के रूप में सफलता के नए आयाम का गढ़ रहा है. हर दिन सैंकड़ों लोग इन क्लीनिकों के द्वारा मुफ्त चिकित्सीय और मेडिकल टेस्ट की सुविधा का लाभ उठा रहे हैं. 

केरल के मंत्रियों पर भड़के गवर्नर मोहम्मद आरिफ खान- 'संविधान मत भूलो, तुम्हें मैंने नियुक्त किया है'

'Delhi के शिक्षा मॉडल की दुनिया में जमी धाक'

भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मॉडल की पूरी दुनिया में धाक जमी हुई है और अब पंजाब में शिक्षा क्षेत्र में अहम बदलाव किए जा रहे हैं.  

भगवंत मान ने कहा कि इस समय देश राजनीतिक बदलाव की ओर बढ़ रहा है और लोग बदलाव के लिए कांग्रेस (Congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) से आगे जाकर और राजनीतिक बदलाव की ओर देख रहे हैं. 

किन राज्यों में भगवंत मान को है राजनीतिक बदलाव की आस?

भगवंत मान ने कहा कि इस राजनीतिक बदलाव का आधार गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा से बंधेगा और मतदान में जीत के बाद इन राज्यों में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलावों के द्वारा लोगों को राहत दी जाएगी.  

भगवंत मान.

AAP ने पंजाब में निभाया पुरानी पेंशन का वादा, अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भी खेल दिया दांव

पंजाब की नीतियों पर क्या बोले भगवंत मान?

पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई लोक-हितैषी नीतियों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की है, जो 2004 में बंद कर दी गई थी. इसके अलावा कर्मचारियों को छह प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA) दे दिया गया है, जिससे कर्मचारियों को महंगाई की मार से बचाया जा सके.

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में हरेक बिजली बिल पर 600 यूनिट की माफी दी गई है. इससे तकरीबन 50 लाख के करीब उपभोक्ताओं का बिजली का बिल जीरो आया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement