Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

व्हाट्सएप्प और Facebook को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जारी रहेगी CCI की जांच 

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर  CCI यानि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की जांच जारी रहेगी. दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच ने CCI जांच के खिलाफ फेसबुक और व्हाट्सएप्प की अर्जी को खारिज कर दिया है. 

व्हाट्सएप्प और Facebook को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जारी रहेगी CCI की जांच 

दिल्ली हाईकोर्ट ने वॉट्सएप और फेसबुक की याचिका खारिज कर दी है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः व्हाट्सएप्प (Whatsapp) और फेसबुक (Facebook) को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर  CCI यानि भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की जांच जारी रहेगी. दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच ने CCI जांच के खिलाफ फेसबुक और व्हाट्सएप्प की अर्जी को खारिज कर दिया है. 

बता दें कि इससे पहले सिंगल बेंच ने भी दोनों की याचिका को खारिज कर दिया था. इसके खिलाफ व्हाट्सएप्प और फेसबुक ने हाई कोर्ट की डबल बेंच के सामने अर्जी लगाई थी. दरअसल व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी में यूजर्सका डाटा फेसबुक और उसकी दूसरी कंपनियों से साझा कर सकता है. सीसीआई का मानना है कि इस तरह का डाटा फेसबुक को दूसरी कंपनियों पर गैरवाजिब बढ़त देगा और प्रतिस्पर्धा में आगे रखेगा। इसको लेकर CCI जांच कर रहा है.  

ये भी पढ़ेंः लैंड फॉर जॉब घोटाला क्या है? जानिए लालू से लेकर तेजस्वी पर कैसे पहुंची जांच

क्या है मामला?
दरअसल भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने व्हॉट्सएप की 2021 की अपडेटेड प्राइवेसी पॉलिसी की जांच का आदेश दिया था जिसे चुनौती दी थी. उच्च न्यायालय की एकल न्यायाधीश की पीठ ने पिछले वर्ष अप्रैल में व्हॉट्सएप एलएलसी और फेसबुक इंक (अब मेटा) की याचिकाओं पर सीसीआई के जांच के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. पिछले वर्ष जनवरी में सीसीआई ने व्हॉट्सएप की नई निजता नीति की जांच का आदेश दिया था जिसका व्हॉट्सएप और फेसबुक दोनों ने विरोध किया था. दरअसल व्हॉट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कई तरह की आशंकाएं जताई गई थीं. आशंका थी कि इस पॉलिसी से व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स की अहम जानकारियां लीक हो सकती हैं. हालांकि व्हाट्सएप का कहना था कि प्राइवेसी पॉलिसी से किसी आम यूजर्स को कोई नुकसान नहीं होगा और इसके तहत सभी जानकारियां गोपनीय ही रहेंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement