Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DHFL Scam: CBI ने पुणे से जब्त किया अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर, सबसे बड़े बैंक घोटाले में हुई थी छापेमारी

सबसे बड़े बैंक घोटाले DHFL के मामले में सीबीआई ने आज पुणे में छापेमारी की थी जिसमें एक अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी हेलीकॉप्टर जब्त किया था.

DHFL Scam: CBI ने पुणे से जब्त किया अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर, सबसे बड़े बैंक घोटाले में हुई थी छापेमारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के सबसे बड़े 34,000 करोड़ के बैंक घोटाले के मामले में अब CBI ने पुणे के एक बिल्डर की संपत्ति से अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर को जब्त कर लिया है. इस मामले के आरोपी अविनाश भोंसले को CBI ने 26 मई को गिरफ़्तार किया था. CBI की टीम DHFL घोटाले के मामले में जांच के लिए इस बिल्डर के ठिकानों पर पहुंची थी और फिर वहां से यह हेलीकॉप्टर जब्त किया है.

CBI कर रही है जांच

अधिकारियों ने कहा कि CBI पिछले कुछ दिनों से कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है ताकि घोटाले की आय से अर्जित संपत्ति का पता लगाया जा सके. CBI फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है और तगड़ी छापेमारी भी जारी है.  उन्होंने कथित तौर पर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व में 17 बैंकों के एक संघ को डीएचएफएल की फर्जी खातों में 34,615 करोड़ रुपये का लोन देकर धोखा दिया था. 

अब Electric Car में चार्जिंग का टेंशन खत्म,  सौर ऊर्जा से चलेगी EV और 112 KM की होगी रेंज

झारखंड से जब्त हुआ था पानी का जहाज

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही ED ने झारखंड में अवैध खनन माफिया पर कार्रवाई करते हुए पानी का जहाज जब्त किया था. इसी जहाज़ से अवैध खनन माफिया खनन कर पत्थरों को झारखंड से बाहर ले जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए पानी के जहाज की कीमत 30 करोड़ रुपये है. इस जहाज की रजिस्ट्री पश्चिम बंगाल में हुई थी.

WhatsApp पर आया था ये धमाकेदार मैसेज और गायब हुए 9.5 लाख, समझिए क्या है ये धोखाधड़ी का खेल 

DHFL Scam: CBI seized AgustaWestland helicopter from Pune, raided in biggest bank scam

सबसे बड़ा बैंक घोटाला

आपको बता दें कि DHFL ने कथित तौर पर नौ रियल एस्टेट कंपनियों के जरिए 14,683 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेराफेरी की है. सीबीआई ने यह आरोप लगाते हुए कहा था कि ये कंपनियां तत्कालीन अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कपिल वधावन, निदेशक धीरज वधावन और व्यवसायी सुधाकर शेट्टी के स्वामित्व वाली ही हैं.

नए फीचर पर काम कर रहा Twitter, एक ट्वीट में होंगी कई मल्टीमीडिया फाइल

इसके बाद से ही CBI दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड में 34,615 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच कर रही है. जांच एजेंसी ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई में 17 बैंकों के समूह के साथ कथित धोखाधड़ी मामले में डीएचएफएल के कपिल वधावन और धीरज वधावन के खिलाफ ताजा मामला दर्ज किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement