Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kisan खरीदेगा हेलीकॉप्टर! बैंक से मांगा इतना लोन

किसान का कहना है कि पिछले दो वर्षों में उसने सोयाबीन की खेती की, लेकिन बेमौसमी बारिश के कारण मुझे अच्छा रिटर्न नहीं मिला.

Kisan खरीदेगा हेलीकॉप्टर! बैंक से मांगा इतना लोन

महाराष्ट्र के किसान ने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए 6.6 करोड़ रुपये के बैंक ऋण का आवेदन किया 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एक आम व्यापारी भी खुद के जीवन में हेलीकॉप्टर खरीदने जैसा विचार नहीं बना पाता है लेकिन महाराष्ट्र के एक किसान ने अब यह सपना देखा है. अपना सपना साकार करने के लिए किसान ने बैंक से लोन भी मांगा है. दरअसल मामला है महाराष्ट्र के हिंगोली का, जहां एक 22 वर्षीय किसान ने एक हेलीकॉप्टर खरीदने और उसे किराए पर चलाने के लिए छह करोड़ रुपये से अधिक के बैंक ऋण की खातिर आवेदन किया.

हिंगोली के टकटोड़ा गांव निवासी इस किसान का नाम है कैलास पतंगे. कैलास पतंगे का कहना है कि खेती करना अब मुनाफे का सौदा नहीं रह गया है. कैलास पतंगे ने गुरुवार को अपने ऋण आवेदन के साथ गोरेगांव के एक बैंक से संपर्क किया. दो एकड़ जमीन के मालिक पतंगे ने कहा कि अनियमित बारिश और सूखे जैसी परिस्थितियों ने पिछले कुछ वर्षों में खेती को वहनीय नहीं रह गया है.

पढ़ें- गाय, भैंस, भेड़ और बकरियों की डकार पर लगेगा टैक्स, जानें कब शुरू होगी व्यवस्था

पतंगे ने कहा, "मैंने पिछले दो वर्षों में अपनी जमीन पर सोयाबीन की खेती की, लेकिन बेमौसमी बारिश के कारण मुझे अच्छा रिटर्न नहीं मिला. फसल बीमा का पैसा भी पर्याप्त नहीं था."

पढ़ें- Farmer's Story: टुकड़ों में जीवन जीने वाला किसान हर चार महीने में एक नया जीवन जी लेता है

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए पतंगे ने एक अच्छा जीवनयापन करने के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदने और इसे किराए पर देने को लेकर विचार किया है. पतंगे ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में कहा कि कौन कहता है कि बड़े लोगों को ही बड़े सपने देखने चाहिए? किसान भी बड़े सपने देखें. मैंने हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए 6.65 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए आवेदन किया है. अन्य व्यवसायों में बहुत प्रतिस्पर्धा है, इसलिए मैंने यह फैसला लिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement