Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरुणाचल में LAC पर क्या हुआ? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया

India China Face Off: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया कि इस झड़प में दोनों पक्षों के कुछ सैनिकों को चोटें आईं.

अरुणाचल में LAC पर क्या हुआ? रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया

तवांग में भारत ने चीन को सिखाया सबक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तवांग सेक्टर में चीनी PLA के साथ भारतीय सेना की झड़प पर डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि चीन के सैनिकों ने तवांग सेक्टर में यथास्थिति बदलने का प्रयास किया जिसका भारत के जवानों ने दृढ़ता से जवाब दिया और उन्हें वापस लौटने के लिए बाध्य किया.

रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सीमाओं पर किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए हमारे जवान तैयार हैं. मुझे विश्वास है कि यह संसद जवानों के शौर्य, वीरता और प्रतिबद्धता का एक स्वर से समर्थन करेगी.

पढ़ें- LAC पर हुए बदलाव से अमेरिका भी चिंतित, अब चीन ने किया यह 'गंदा काम', भारत सतर्क

राजनाथ सिंह ने संसद में बताया कि इस झड़प में दोनों पक्षों के कुछ सैनिकों को चोटें आईं. उन्होंने कहा, "मैं इस सदन को बताना चाहता हूं कि हमारे किसी भी सैनिक की मृत्यु नहीं हुई या उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई. भारतीय सैन्य कमांडरों के समय पर हस्तक्षेप की वजह से PLA के सैनिक अपने ठिकानों पर पीछे लौट गए.

पढ़ें- चीन ने सोची-समझी प्लानिंग के तहत भारत में की घुसपैठ, विस्तारवादी नीति को दिया अंजाम: स्टडी

उन्होंने आगे कहा कि इस घटना के बाद 11 दिसंबर को इलाके के स्थानीय कमांडर ने स्थापित व्यवस्था के तहत अपने चीनी समकक्ष के साथ फ्लैग मीटिंग की और इस घटना पर चर्चा की. चीनी पक्ष को ऐसी सभी कार्रवाइयों से मना कर दिया गया और सीमा पर शांति बनाए रखने को कहा गया है.

पढ़ें- चीन सीमा पर भारत की नई तैयारी, इस खास एयरफील्ड को करेगा लड़ाई के लिए तैयार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement