Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: 'अमित शाह मान लेते बात तो...' उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर लगाए बड़े आरोप

Maharashtra में नई सरकार के बाद उद्धव ठाकरे ने बीजेपी नेता अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो मान लेते बात तो राज्य में शिवसेना और बीजेपी की सरकार बन जाती.

Maharashtra: 'अमित शाह मान लेते बात तो...' उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर लगाए बड़े आरोप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है और बीजेपी (BJP) ने शिंदे गुट के साथ सरकार बना कर देवेंद्र फडणवीस को राज्य का डिप्टी सीएम भी बना दिया है. वहीं अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अमित शाह पर एक बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यदि अमित शाह बात मान लेते तो राज्य में आज बीजेपी और शिवसेना की सरकार होती. 

उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि BJP को ये पहले ही कर लेना चाहिए था. कम से कम उसे अपना मुख्यमंत्री तो मिल जाता. उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह ने मुझसे किया हुआ अपना वादा रखा? अगर ऐसा होता तो राज्य का मुख्यमंत्री आज कोई बीजेपी नेता होता. बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को केवल नाम के लिए मुख्यमंत्री बताया है.

एकनाथ शिंदे ने कल ली शपथ

आपको बता दें कि कल ही शिवसेना के बागी गुट के नेता और विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है जबकि विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी. 

कन्हैया के हत्यारों का '26/11 कनेक्शन', NIA को केस ट्रांसफर

क्यों उठाया यह बड़ा कदम? 

ऐसे में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया कि आखिर सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी ने ऐसा क्यों किया. वहीं जानकारी इसे उद्धव ठाकरे के हाथ से शिवसेना छीनने की तकनीक बता रहे हैं. वहीं, एकनाथ शिंदे को फिलहाल शिवसेना के प्रमुख चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है. साथ ही वे एक मराठा विधायक हैं. ऐसे में उन्हें शीर्ष पद देना महाराष्ट्र पर अपनी पकड़ मजबूत करने के प्रयास में बीजेपी के लिए एक बोनस माना जा रहा है. 

हालांकि इस बड़े सियासी ड्रामें के बीच राज्य में शिवसेना को लेकर नया बवाल शुरू होने की प्रबल संभावनाएं हैं और ऐसे में एक बार महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी ड्रामा देखने को मिल सकता है. 

नूपुर शर्मा आपने लोगों की भावनाएं भड़काईं, देश में जो हो रहा है उसके लिए आप जिम्मेदार, मांगें माफी: SC

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement