Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'रामलीला' में माता सीता को सिगरेट पीते हुए दिखाया, 5 छात्र समेत पुणे यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि ये गिरफ्तारियां परिसर में आयोजित एक रामलीला नाटक के मंचन के बाद की गई हैं, जिसमें कथित रूप से आपत्तिजनक संवाद और दृश्य थे.

Latest News
 'रामलीला' में माता सीता को सिगरेट पीते हुए दिखाया, 5 छात्र समेत पुणे यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गिरफ्तार

Pune University Ram Lila controversial Image 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पुणे विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर और पांच छात्रों को कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि रामलीला में माता सीता को को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के पदाधिकारियों और पुणे विश्वविद्यालय के ललित कला केंद्र के छात्रों के बीच नाटक को लेकर कहासुनी हो गई थी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया कि ये गिरफ्तारियां शुक्रवार शाम को परिसर में आयोजित एक रामलीला नाटक के मंचन के बाद की गई हैं, जिसमें कथित रूप से आपत्तिजनक संवाद और दृश्य थे. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ललित कला केंद्र, जिसे आधिकारिक तौर पर सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स कहा जाता है, उसका नाटक 'रामलीला' में विभिन्न भूमिकाएं निभाने वाले अभिनेताओं के बैक स्टेज हरकतों पर आधारित था. 

 ये भी पढ़ें: 'आडवाणी ने दी वंशवादी राजनीति को चुनौती' जानिए भारत रत्न की घोषणा पर क्या बोले पीएम मोदी
 

 पुलिस ने इन लोगों को किया गिरफ्तार

एबीवीपी की पुणे यूनिवर्सिटी इकाई के प्रमुख शिव बरोले ने शुक्रवार को दावा किया था कि नाटक में सीता को धूम्रपान करते और लक्ष्मण के लिए अपमानजनक भाषा का उपयोग करते हुए दिखाया गया था. उन्होंने कहा था कि हमने इस तरह के कृत्यों पर आपत्ति जताई और उस नाटक के मंचन को रोक दिया, जिसे रामलीला कहा जा रहा था. इससे हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचती है. इसके बाद ललित कला केंद्र के छात्रों ने हमारे साथ धक्का-मुक्की करने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने ललित कला केंद्र के विभाग प्रमुख डॉ. प्रवीण भोले और छात्र भावेश पाटिल, जय पेडनेकर, प्रथमेश सावंत, ऋषिकेश दलवी और यश चिखले को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने देवघर पहुंचे राहुल गांधी, मंदिर के बाहर लगने लगे मोदी-मोदी के नारे

पुलिस ने कही यह बात

इंस्पेक्टर अंकुश चिंतामन ने बताया कि एबीवीपी पदाधिकारी हर्षवर्धन हरपुडे की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) (जानबूझकर और किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का दुर्भावनापूर्ण इरादा) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने ललित कला केंद्र के विभाग प्रमुख डॉ. प्रवीण भोले और छात्र भावेश पाटिल, जय पेडनेकर, प्रथमेश सावंत, ऋषिकेश दलवी और यश चिखले को गिरफ्तार कर लिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement