Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या है Rahul Gandhi का भारत के लिए Vision, विदेशी जमीन पर बोले-'BJP-RSS भारत को बांट रहे'

राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं. विदेशी जमीन पर वे लगातार भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमलावर हैं. अलग-अलग कार्यक्रमों में बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.

Latest News
क्या है Rahul Gandhi का भारत के लिए Vision, विदेशी जमीन पर बोले-'BJP-RSS भारत को बांट रहे'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेसी नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं. यहां वे अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर लगातार हमालवर हैं. वाशिंगटन डीसी में भारत के भविष्य के लिए राहुल गांधी के long-term विजिन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे विजन से ज्यादा जरूरी है कि भारत क्या चाहता है और भारत क्या सोचता है, यहीं से एक दृष्टिकोण सामने आना चाहिए.

'कौशल का सम्मान करना होगा'
अमेरिका में कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं भारत के लिए 21वीं सदी में लोकतांत्रिक माहौल में प्रोडक्शन करने के तरीके पर पुनर्विचार करने का एक बड़ा अवसर देखता हूं. मुझे लगता है कि भारत में बहुत अधिक ऊर्जा है. इसलिए भारत को आम भारतीयों के कौशल का सम्मान करना शुरू करना चाहिए. दो व्यवसायी भारत में सब कुछ नियंत्रित कर रहे हैं और इससे भारत की उत्पादकता को बहुत नुकसान हो रहा है. 

BJP-RSS भारत को बांट रहे- राहुल गांधी
अगर मैं भारत को थोड़ा और निष्पक्ष बना सका, तो मैं कहूंगा कि मैं सफल हो जाऊंगा. एक और स्तर जहां मुझे लगता है कि हम सफल रहे हैं वह क्रोध और घृणा के विचार से लड़ना है. तथ्य यह है कि हमारे विपक्षी RSS और BJP भारत को बांटते करते हैं और एक धर्म दूसरे धर्मों से लड़ता है. हमने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से 'प्रेम' की भाषा सभी को दी. इस यात्रा के जरिए हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जो दबाव डाला वो अभूतपूर्व है.  संविधान के दायरों में काम करने का दबाव बनाया. 

'मैं भगवान से बात करता हूं'
प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से प्रधानमंत्री पर दबाव बना और उसी दबाव का नतीजा था कि एक दिन वे मैं गैर-जैविक ( I'm non-biological) हूं, बोल बैठे. मैं सीधे भगवान से बात करता हूं.  यहां 21वीं सदी में एक आधुनिक देश का प्रधानमंत्री लोगों को बता रहा है कि मैं भगवान से बात करता हूं. मैं बाकी सभी से अलग हूं. आप जैविक (Biological) लोग हैं. मैं एक गैर-जैविक व्यक्ति हूं, और मेरा भगवान से सीधा संबंध है. 

यह भी पढ़ें - Rahul Gandhi in US: लोकसभा चुनाव पर राहुल गांधी का बड़ा दावा, 2024 में नहीं हुए निष्पक्ष चुनाव

हमने प्रधानमंत्री को हरा दिया- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने मोदी पर तंज कसते हुए आगे कहा कि हम जानते थे कि हमने प्रधानमंत्री को हरा दिया है. फिर सबसे खूबसूरत बात यह थी कि जब वे लोकसभा में गए और शपथ ली, तो उन्होंने सबसे पहले भारत के संविधान को लिया और उसे अपने सिर पर रख लिया. तो यह एक दिलचस्प विरोधाभास था. एक तरफ, वह संविधान को नष्ट कर रहे हैं, वह लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रहे हैं, और फिर भारतीय लोगों ने उसे इसे सिर पर रखने के लिए मजबूर किया है. तो यह भारत का दृष्टिकोण है. यह भारतीय लोकतंत्र है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement