Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में AAP को 'OTP' से मिलेगी सत्ता! अरविंद केजरीवाल ने बताया क्या है फॉर्मूला

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में आम आदमी पार्टी 'OTP' फॉर्मूले के जरिए वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रही है. केजरीवाल ने इसका मतलब बताया है.

Gujarat Assembly Elections: गुजरात में AAP को 'OTP' से मिलेगी सत्ता! अरविंद केजरीवाल ने बताया क्या है फॉर्मूला

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. सत्ता में आने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अगुवाई में AAP की एंट्री ने गुजरात चुनाव को और रोचक बना दिया है. दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर आम आदमी पार्टी गुजरात में भी मुफ्त बिजली-पानी, शिक्षा और मोहल्ला क्लिनिक जैसे वादों से जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही केजरीवाल  'OTP' फॉर्मूले के जरिए वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रहे हैं. क्या है ओटीपी फॉर्मूला, केजरीवाल ने इसके बारे में बताया है.

अरविंद केजरीवाल ने एक चैनल के शो में कहा कि गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान मेरे पास एक शख्स का मैसेज आया था. मैसेज में लिखा था कि क्या आप OTP फॉर्मूला अपना रहे हैं? उन्होंने OTP का पूरा मतलब बताया कि  O का मतबल ओबीसी, T का मतबल ट्राइबल और P का मतबल पटेल से है. उन्होंने कहा कि पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है. हमें सभी का भरपूर समर्थन मिल रहा है. केजरीवाल ने कहा कि हमने ओबीसी का सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है. जबकि AAP के पास ट्राइबल का भी समर्थन है और पाटीदार समाज से पार्टी के अध्यक्ष हैं.

ये भी पढ़ें-  AAP की राह पर कांग्रेस! फ्री बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, महिलाओं को 1500 रुपये का वादा

दिल्ली-पंजाब मॉडल देखकर जुड़ रहे लोग
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब मॉडल को देखकर लोग हमसे जुड़ रहे हैं. हम बिजली-पानी फ्री कर रहे हैं. साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में तमाम काम किए हैं. हमने के लिए काम करते हैं फिर चाहे स्कूल बनाना हो या मोहल्ला क्लीनिक. हमारी पार्टी किसी एक जाति के लिए नहीं है, बल्कि सभी कास्ट के लिए मद्देनजर काम करती है.

गुजरात में 48 प्रतिशत OBC वोट
बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को पत्रकार इसुदान गढ़वी को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. केजीरावाल ने कहा कि 40 वर्षीय गढ़वी को पार्टी द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण में 73 प्रतिशत वोट मिले हैं. गढ़वी के सामने पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया थे, जिन्होंने पाटीदार समुदाय के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. गढ़वी द्वारका जिले के पिपलिया गांव के एक किसान परिवार से आते हैं और अन्य पिछड़ी जातियों से ताल्लुक रखते हैं, जो राज्य की आबादी का 48 प्रतिशत हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें- श्याम सरन नेगी कैसे बने भारत के पहले वोटर? कुल 34 बार डाला वोट, जानें उनकी कहानी

केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने लोगों से फोन नंबर पर फोन करने और रिकॉर्ड किए गए संदेश को सुनने के लिए कहा, जिसमें उन्हें अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने के लिए कहा गया था. केजरीवाल ने कहा कि करीब 16 लाख लोगों ने इस प्रक्रिया में हिस्सा लिया और उनमें से 73 प्रतिशत ने गढ़वी को वरीयता दी. पिछले सप्ताह केजरीवाल ने लोगों से एसएमएस, व्हाट्सएप, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया था ताकि वे इस बारे में अपने विचार दे सकें कि राज्य में पार्टी से मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होना चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement