Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'हमने मरवाया टिल्लू ताजपुरिया' सिद्धू मूसेवाला मर्डर में वांटेड गोल्डी का ऐलान, आज ही हुआ है कनाडा की वांटेड लिस्ट में शामिल

Who is Goldy Brar: गोल्डी मंगलवार को ही कनाडा के टॉप-25 वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में शामिल किया गया है. इसके बाद उसने फेसबुक पोस्ट में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या की जिम्मेदारी ली, जिसे मंगलवार को देश की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में 40 बार चाकुओं से गोदकर मार दिया गया.

'हमने मरवाया टिल्लू ताजपुरिया' सिद्धू मूसेवाला मर्डर में वांटेड गोल्डी का ऐलान, आज ही हुआ है कनाडा की वांटेड लिस्ट में शामिल

Goldy Brar (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Tillu Tajpuria Murder- दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में मंगलवार को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) की हत्या कर दी गई है. देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली जेल में एक चर्चित गैंगस्टर पर कम से कम 40 बार वार कर हत्या करने के मामले से पूरा दिन खलबली मची रही. इसके बाद मंगलवार शाम को उस समय और ज्यादा हंगामा मच गया, जब इस हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में छिपे बैठे पंजाब के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर ली. गोल्डी ने इसे एक अन्य गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या का बदला बताते हुए ऐलान किया है कि अभी और हत्याएं की जाएंगी. बता दें कि गोल्डी पहले ही मशहूर पंजाबी सिंगर व कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या (sidhu moose wala murder) में वांटेड चल रहा है.

क्या लिखा है गोल्डी ने फेसबुक पर

गोल्डी ने लिखा, हमारे भाई दीपक तीतर और योगेश टुंडा ने टिल्लू की हत्या की है. टिल्लू ने जितेंद्र गोगी की हत्या की थी. आज टिल्लू की हत्या से योगेश और तीतर ने सभी भाइयों का सिर ऊंचा कर दिया. गोगी के कत्ल में शामिल सभी लोग कुत्ते की मौत मरेंगे. 

Goldy Brar

सलमान खान की सुपारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है गोल्डी

गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह है. वह हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में एक्टिव गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है. लॉरेंस ने ही फिल्म स्टार सलमान खान को मारने की सुपारी ली थी. पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी गोल्डी मुक्तसर शहर का रहने वाला है. उसके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर थे. गोल्डी के पिता का नाम भी मर्डर केस में आरोपी के तौर पर आ चुका है. इसी कारण साल 2021 में शमशेर सिंह को कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया गया था.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल था

29 साल का गोल्डी पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई के रंगदारी वसूली रैकेट को संभालता है. गोल्डी बराड़ ने ही पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सिद्धू की हत्या 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा में गोलियां बरसाकर सरेआम कर दी गई थीं. गोल्डी पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या का भी आरोप है.

कनाडा के भी टॉप-25 क्रिमिनल्स में शामिल है गोल्डी

साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर पढ़ाई के नाम पर कनाडा पहुंचा गोल्डी तब से वहीं छिपा हुआ है. हालांकि वह स्लीपिंग मॉड्यूल की तरह एक्टिव होता रहता है. कनाडा की सरकार ने मंगलवार को ही गोल्डी का नाम अपने देश के टॉप-25 वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में शामिल किया है. यह फैसला जून, 2022 में भारत द्वारा गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल से जारी रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर लिया गया है.

Canada Top 25 Criminal List

मंगलवार को नई दिल्ली में कनाडा हाई कमीशन ने बताया कि इस नोटिस के बाद से ही बराड़ रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस की वांटेड लिस्ट में था. उसे अब टॉप-25 वांटेड में शामिल कर लिया गया है. उसका कटआउट टोरंटो के यंग-डुडास स्क्वॉयर पर अन्य 24 भगोड़ों के साथ बोलो (B On The Lookout) कार्यक्रम के तहत लगाया गया है. कनाडा हाई कमीशन के मुताबिक, गोल्डी बराड़ को टॉप-25 लिस्ट में 15वें नंबर पर रखा गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement